पिछले कुछ समय से दिवंगत उद्योगपति के. के. मोदी के परिवार में 11,000 करोड़ रुपये की विरासत को लेकर विवाद चल रहा है. हाल ही में के. के. मोदी के छोटे बेटे और गॉडफ्रे फिलिप्स के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर समीर मोदी ने अपनी मां बीना मोदी पर हमले की साजिश रचने का आरोप लगाया है जिस से परिवार के सदस्यों के बीच विरासत को लेकर झगड़ा और बढ़ गया है.

समीर ने 31 मई को दिल्ली पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इस में उन्होंने अपनी मां, उनके निजी सुरक्षा अधिकारी (PSO) और गॉडफ्रे फिलिप्स के डायरेक्टर्स पर उन्हें गंभीर चोट पहुंचाने का आरोप लगाया. बीना मोदी भी गॉडफ्रे फिलिप्स की डायरेक्टर हैं. समीर ने बताया कि 30 मई को जब वह दिल्ली के जसोला में जीपी की निर्धारित बोर्ड मीटिंग में घुसने की कोशिश की तो बीना मोदी के पीएसओ ने उन्हें मीटिंग में घुसने से रोक दिया. जब उन्होंने जोर दिया तो पीएसओ ने उन्हें धक्का देने की कोशिश की और कहा कि उन्हें बोर्ड मीटिंग में घुसने की अनुमति नहीं है.

बकौल समीर, 'मैंने कभी नहीं सोचा था कि मेरे ही कार्यालय में मेरे साथ मारपीट की जाएगी जबकि शेयरों के निपटान पर अदालत में मामला लंबित है, मैं अब अपनी हिस्सेदारी नहीं बेचूंगा. मुझे बोर्ड से हटाने का प्रयास किया जा रहा है जो संभव नहीं होगा.'

बाद में गॉडफ्रे फिलिप्स के प्रवक्ता ने इस आरोप को खारिज कर दिया मगर चोट समीर के हाथ और दिल पर देखी जा सकती है. अपनी ही मां के द्वारा इस तरह का व्यवहार किसी को भी चोट पहुंचा सकता है. मगर जब मामला संपत्ति का हो तो इस तरह रिश्तों में दूरियां आना बहुत स्वाभाविक है. विरासत की जंग अक्सर ऐसे ही मंजर ले कर आती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...