"दुनिया की सबसे खूबसूरत फीलिंग है सिक्योर रिश्ता,", कहते हुए नीलेश ने सिया के हाथों को अपने हाथ में लिया. फिर कुछ देर बाद दोबारा कहा," अगर हम दोनों को एक दूसरे पर ट्रस्ट है तो जिंदगी आराम से कट जायेगी." नीलेश की ये बात भी काफी हद तक सही है.

https://www.instagram.com/reel/C8bZs3GMGks/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

 

कोई भी रिश्ता उस समय दोगुना खूबसूरत और प्यारा लगने लगता है, जब आप उसमें अपने आपको सुरक्षित महसूस करते हैं. एक सुरक्षित रिश्ता, खूबसूरत जिंदगी की नींव है. इसी नींव पर आपके प्यार का आशियाना बनता है. ऐसे में बहुत जरूरी है कि आप अपने रिश्ते को सिक्योर बनाने पर पूरा ध्यान दें. समय-समय पर आपको ऐसे कई संकेत मिलते हैं जो आपको यह बताते हैं कि आप एक हेल्दी और सिक्योर रिलेशनशिप में हैं. कौनसे हैं ये संकेत, आइए जानते हैं.

कितना खुलकर बात करते हैं आप

बातें, दो लोगों के रिश्ते में वह मजबूत पुल है जो इस सफर को और भी खूबसूरत बनाती हैं. जिस दिन आप अपने पार्टनर से बिना कुछ डरे, निसंकोच अपनी सारी फिलिंग्स, राय और समझ को साझा करने में सहज महसूस करते हैं, उस दिन आप मान लीजिए कि आपका रिश्ता सिक्योर है. एक ऐसा रिश्ता, जहां आपका पार्टनर आपको किसी भी बात के लिए जज नहीं करेगा, ना ही आपकी बात से नाराज होगा. यह है सिक्योरिटी का पहला संकेत है.

एक दूसरे पर विश्वास जरूरी

विश्वास, वह मजबूत शब्द है जो रिश्ते की नाजुक डोर को मजबूती देता है. इसके बिना दुनिया का हर रिश्ता बेईमानी है. खासतौर पर एक कपल के रिश्ते में विश्वास बहुत मायने रखता है. जब आप महसूस करें कि आपका पार्टनर आपके लिए पूरी तरीके से समर्पित है और आपके अलावा वह किसी और का ख्याल अपने दिल और दिमाग में नहीं लाता तो ऐसा रिश्ता सुरक्षित कहलाता है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...