दबंग गर्ल सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल अपनी शादी को लेकर सुर्खियों में छाए हुए हैं. कपल ने रजिस्टर्ड मैरिज की, इसकी फोटो उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शेयर किया. इसके बाद शिल्पा शेट्ठी के रेस्टोरेंट में रिसेप्शन पार्टी हुई, जिसमें बौलीवुड के तमाम सेलिब्रिटिजी इनवाइटेड थे. सोनाक्षी ने लाल रंग की बनारसी साड़ी में बेहद खूबसूरत नजर आ रही थी, मांग में सिंदूर, माथे पर बिंदिया चार चांद लगा रही थी. नई नवेली दुल्हन अपनी खूबसूरती से सबका ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर रही थी.

https://www.instagram.com/reel/C8mMIzVMh0D/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

 

अक्सर नई नवेली दुल्हन को लाल बनारसी साड़ी में देखा जाता है, लेकिन कुछ सालों से यह ट्रेंड कम हो गया था. आलिया भट्ट, कैटरीना कैफ और कई एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी औफ व्हाइट लहंगे में नजर आई थी, हालांकि सोनाक्षी सिन्हा भी मैरिज करते टाइम औफ व्हाइट साड़ी पहनी थी, लेकिन रिसेप्शन पार्टी में लाला बनारसी साड़ी में दिखाई दीं.

इनके अलावा और भी कई एक्ट्रेसेस ने अपनी शादी, फेस्टिवल और कई पार्टीज में लाल बनारसी साड़ी कैरी किया है. तो आइए जानते हैं उन एक्ट्रेसेस के बारे में जो पारंपरिक लाल बनारसी साड़ी में नजर आई.

सोनाक्षी के अलावा, इन एक्ट्रेसेस ने भी लाल बनारसी साड़ी लुक को किया है फ्लौन्ट

  • आपको अनुष्का शर्मा का शादी लुक जरूर ही याद होगा. लाल बनारसी साड़ी, लाल बिंदी, मांग में भरा लाल सिंदूर भला अनुष्का के इस लुक को कौन भूल सकता है, यह अब तक लाल बनारसी साड़ी में सबसे यादगार लुक में से एक है.
  • दीपिका पादुकोण ने भी कई खास मौके पर लाल बनारसी साड़ी में नजर आई हैं. उन्होंने अपनी वेडिंग एनिवर्सरी पर भी लाल साड़ी पहनी थी, इसके अलावा जब वो रणवीर सिंह के साथ तिरुपति मंदिर गई थी तो लाल बनारसी साड़ी में ही नजर आई थी.
  • दीया मिर्जा ने भी अपनी शादी में पारंपरिक लुक में दिखी थीं. एक्ट्रेस ने गोल्डन एक्सेंट वाली लाल बनारसी साड़ी पहनी थी, उन्होंने अपनी शादी की साड़ी में घूंघट भी ऐड किया.
  • टीवी एक्ट्रेस मौनी रॉय कई खास मौके पर लाल बनारसी साड़ी के साथ सिंपल स्लीवलेस ब्लाउज़ में नजर आई हैं. एक्सेसरीज़ के तौर पर एक्ट्रेस ने गोल्डन झुमके भी कैरी की हैं. इसके अलावा आई मेकअप, मांग में लाल सिंदूर और न्यूड लिपस्टिक उनके लुक कम्पलिट किया है.

माना जाता है कि लाल बनारसी साड़ी पहनने से चेहरे पर ग्लो आता है. चाहें डस्की कलर हो या फेयर लाल बनारसी साड़ी हर किसी पर जचता है, लेकिन लाल के अलावा भी और कई कलर्स हैं, जो महिलाओं की खूबसूरती निखारने में मदद करेंगे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...