समाज में शादी को काफी महत्व दिया गया है, इसके साथ यह भी कहा जाता है कि लड़की की उम्र तो लड़के से कम होनी चाहिए. लेकिन आजकल लड़कियां जब तक इंडिपेंडेंट नहीं होती हैं, वो शादी करने से मना करती हैं. फाइनेंशली स्ट्रांग होने के बावजूद भी कई लड़कियां सिंगल रहना भी पसंद करती हैं.

आखिर ऐसा क्यों कहा जाता है कि कम उम्र की लड़कियों से ही शादी करनी चाहिए. इसका जवाब हम आपको इस आर्टिकल में देंगे.

https://www.instagram.com/reel/C8re3b2sRKY/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

 

दरअसल, इसके पीछे कई कारण हैं. लड़कों के कंपेयर में लड़कियों को हेल्थ इश्यू ज्यादा होते हैं. 40 की उम्र के बाद लड़कियों में कई तरह की बीमारियां होती हैं. बढ़ती उम्र के बाद मां बनने में भी प्रौब्लम होती है. इसके अलावा 30 या 40 के बाद अगर लड़कियां स्किन केयर रूटीन फौलो न करें, तो वो जल्दी बूढ़ी भी नजर आने लगती हैं.

हालांकि भारत और अन्य कई देशों में महिलाएं अपने से कम उम्र के आदमियों को लाइफपार्टनर के रूप में चुन रही हैं. आइए जानते हैं उन तमाम महिलाओं के बारे में जिन्होंने अपने से कम उम्र के आदमियों को अपना हमसफर बनाया.

मीनल मोदी

स्वर्गीय मीनल मोदी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के पूर्व चेयरमैन ललित मोदी की पत्नी थी. वो उनसे उम्र में 10 साल बड़ी थीं. उनकी लव स्टोरी भी काफी दिलचस्प थी. रिपोर्ट के अनुसार मिनल की पहली शादी सऊदी अरब के बिजनेसमैन जैक सगरानी से हुई थी, धोखाधड़ी के मामले में जैक को 7 साल की सजा हुई थी तब मीनल अलग हो गई थी. वह और ललित मोदी की मां अच्छे दोस्त थे. इसी दौरान मीनल और ललित मोदी करीब आए थे.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...