‘खुशी’ का विपरीत शब्द ‘दुख’ न होकर कैंसर होना चाहिए था, कुछ साल पहले तक ऐसा ही लगता था. यह मर्ज ही कुछ ऐसा है, जो तन, मन और धन तीनों पर एकसाथ हमला करता है लेकिन कई कैंसर पैशेंट अब दुख देने वाली भावनाओं को मुंह चिढ़ा रहे हैं और इस हैल्थ इश्यू को मुद्दा नहीं बनने दे रहे हैं, एक्ट्रैस हिना खान भी इनमें से एक है.

https://www.instagram.com/reel/C9Fxs9EM-GB/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

हाल में हिना खान को पता चला कि उन्हें ब्रैस्ट कैंसर है. इसके बाद उन्होंने अपना इलाज शुरू किया. अब उन्होंने सोशल मीडिया हैंडल पर अपनी कुछ फोटो पोस्ट की है, इन पिक्चर्स में उनके बाल काफी छोटे दिख रहे हैं और उनके अंडरआर्म्स में 2 इंच का एक कट दिख रहा है. इन फोटोज के साथ हिना ने लोगों को एक स्ट्रौंग मैसेज दिया है, “आप इन तस्वीरों में क्या देखते हैं?, मेरे बौडी के जख्म के निशान या मेरे आंखों में मौजूद आशा की किरण. ये जख्म मेरे हैं और मैंने पूरे प्यार के साथ  स्वीकारा है क्योंकि इस आगे बढ़ने की पहली निशानी है, जिसे मैं डिजर्व करती हूं ”

हिना खान ने अपने बाल काफी छोटे करा लिए हैं, जो इस बात का इशारा है कि उनकी कीमोथैरेपी शुरू हो गई है. जब वह अपने बालों को कटवा रही हैं, तो वीडियो के बैकग्राउंड से उनकी मां के रोने की आवाज आ रही है. वह अपनी मां को समझा जा रही है कि नौर्मली भी बाल काटे जाते हैं, बाल छोटे होते हैं और फिर लंबे हो जाते हैं, इसमें रोने की कोई बात नहीं. हिना ने इस वीडियो पोस्ट करने के साथ महिलाओं को खासकर कैंसरे से पीड़ित महिलाओं को लिखा है,“ मैं जानती हूं, यह सब काफी कठिन है, हमारे लिए बाल बहुत ही मायने रखते हैं, महिलाओं के लिए यह ताज की तरह होते हैं, जिसे हम कभी उतारना नहीं चाहते, लेकिन अगर आपको जिंदगी की इस कठिन जंग को जीतना है, तो ऐसे डिसीजन लेने होंगे ”

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...