पायल और कार्तिक वर्किंग कपल हैं, लेकिन पायल अपने पति से ज्यादा पैसे कमाती है. आए दिन उनके बीच झगड़े होते हैं. पायल अक्सर चिल्लाती है, मेरी सैलरी तुमसे ज्यादा है फिर भी घर का काम मुझे करना पड़ता है. ऐसा नहीं है कि कार्तिक उसका मदद नहीं करता बल्कि पायल चाहती है कि वो अपने पति से ज्यादा पैसे कमा रही है, तो उसे घर का एक भी काम न करना पड़े.

https://www.instagram.com/reel/C9KLi6eMFUa/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

 

आपको अक्सर ऐसे किस्से सुनन को मिलते होंगे, फलां की बीवी ज्यादा पैसे कमाती है, तो हर वक्त अपने पति को ताने सुनाती रहती है, लेकिन क्या यह जायज है कि अगर आप वर्किंग वाइफ हैं और आपका इनकम ज्यादा है, तो आप अपने हसबैंड को नीचा दिखाने के लिए बारबार पैसों को लेकर ताने देते रहें?

Young couple in love given key from new apartment

बिलकुल नहीं, इस तरह की बातों से पतिपत्नी का रिश्ता प्रभावित होगा. कई बार ये झगड़ा अलगाव की वजह भी बनता है. ऐसे में जरूरी है कि आप अपनी मैरिड लाइफ में इनकम को लेकर झगड़ा न करें. आज हम इस आर्टिकल में बताएंगे कि अगर वाइफ की इनकम पति से ज्यादा है, तो किन बातों का ध्यान रखना चाहिए.

 

पति पर अकड़ न दिखाएं

अगर आप अपने पति से बहस करती हैं, तो पैसों को लेकर अकड़ न दिखाएं. ऐसा कुछ न कहें, जिससे बाद में आपको पछतावा हो. बहसबाजी के दौरान ये न कहे कि "मैं तुमसे ज्यादा पैसे कमाती हूं'' ऐसे शब्दों का इस्तेमाल न करें. ये आपके हसबैंड के जहन में शर्म की भावना पैदा कर सकता है.

खुद के पैसों की बचत करें

अगर आपका पार्टनर आपसे कम अर्निंग करता है, तो आप अपने पैसों की सेविंग करें. भविष्य में आपदोनों के लिए ये सेविंग काम आ सकता है. कई बार ज्यादा इनकम होने के कारण बेफिजूल के खर्चे होते हैं, इस तरह के खर्चे पर रोक लगाएं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...