मानसून का मौसम चिलचिलाती गर्मी से राहत दिलाता है. इस मौसम में कुछ लोगों को घूमनाफिरना काफी पसंद होता है . मानसून में कुछ जगहों की खूबसूरती इतनी बढ़ जाती है कि वहां का माहौल देखने लायक होता है. अगर आप भी इस मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो आपको कुछ शानदार जगहों के बारे में बताएंगे.

https://www.instagram.com/reel/C9Phpq4M403/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

कोडईकनाल

कोडईकनाल को हिल स्टेशनों की राजकुमारी कहा जाता है. इसे कप्लस का फेवरिट डेस्टिनेशन भी माना जाता है. आप इस बारिश के मौसम में घूमने का प्लान बना रहे हैं, तो कोडईकनाल जरूर घूमने जाएं. जुलाई में इस जगह की खूबसूरती देखते बनती है.

अलेप्पी

केरल में मौजूद अलेप्पी जुलाई के मौसम में काफी खूबसूरत हो जाती है. यह बारिश प्रेमियों के लिए शानदार जगह है. यहां भी आप मानसून का आनंद ले सकते हैं.

कूर्ग

कर्नाटक के इस खूबसूरत हिल स्टेशन का नजारा मानसून में कुछ अलग ही होता है. यहां की खूबसूरती पर्यटकों का मन मोह लेती है. यह अपनी प्राकृतिक सुंदरता के लिए दुनियाभर में प्रसिद्ध है.

गंगटोक

सिक्किम की राजधानी गंगटोक बेहद खूबसूरत जगह है. जुलाई में बारिश के कारण यहां का इलाका हराभरा और खूबसूरत हो जाता है. यहां त्सोमो झील नाथुला दर्रा सहित कई जगहें हैं.

गोवा

घूमने के लिए गोवा काफी पौपुलर जगह है. जुलाई के महीने में बारिश के कारण यहां की खूबसूरती और बढ़ जाती है. यहां के बीच और झरनों का नजारा मानसून में काफी खास होता है.

लद्दाख

मानसून में घूमने के लिए घूमने के लिए लद्दाख को सबसे अच्छी जगहों में गिना जाता है. यहां ऊंची चोटियों और झीलों के शानदार नजारे देखने को मिलते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...