कुन्दन बिजनेसमैन है और उसकी पत्नी नमिता घरेलू महिला है. कम पढ़ेलिखे होने के कारण नमिता को पैसों की लेनदेन कम ही समझ आता है. कुन्दन भी नहीं चाहता है कि उसकी पत्नी को बिजनेस या रुपएपैसे से जुड़ी चीजें समझ आए.

https://www.instagram.com/reel/C9SFpecs0Pj/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

नमिता हर वक्त घर के कामों में लगी रहती है और अपने पति और परिवार के लिए अच्छाअच्छा खाना बनाती है. हालांकि कैरेक्टर के मामले में कुन्दन सही इंसान है, लेकिन पैसों और संपत्ति के मामले में वह अपनी पत्नी को धोखा देता है. जी हां, अगर एक पति अपनी पत्नी से पैसे या संपत्ति से जुड़ी चीजें छिपाता है, तो यह भी धोखा ही कहलाता है. आइए जानते हैं कैसे?

जब पिता से मिले पैसे पति अपने नाम करवाता है

Husband supporting comforting upset depressed wife, infertility and sympathy concept

आप मैरिड हैं और आपके पति ने अपने पिता से मिली संपत्ति को अपने नाम करवा लिया है, हालांकि पति यह भी कह सकता है कि उसके पिता के पैसे हैं, सिर्फ उसके हैं, लेकिन पतिपत्नी का हक समान होता है. अगर ऐसे में पत्नी को हिस्सा नहीं मिलता है, तो यह धोखा है.

पत्नी को बिना बताए किसी को पैसे देना

Couple fighting against yellow background

कई बार किसी दोस्त या रिश्तेदार को पैसे की जरूरत होती है, ऐसे में पुरुष अपनी पत्नी को बिना बताए पैसे दे देते हैं, उन्हें लगता है कि यह मदद है, लेकिन आप अपनी पत्नी से इस बारे में चर्चा नहीं करते हैं, तो यह भी एक तरह का धोखा है.

 

खुद फैसला लेकर घर बेचना

Young couple sitting outdoors

आपने आसपास कई महिलाओं से सुना या पढ़ा भी होगा, फलां के पति ने घर बेच दिया अब उनके रहने का भी ठिकाना नहीं है. खुद फैसला लेकर घर बेचना गलत है. अगर कोई समस्या भी है, तो अपनी पत्नी से राय लें. घर बेचना या गिरवी रखना कोई हल नहीं है. अगर फाइनेंशियल प्रौब्लम से भी गुजर रहे हैं और घर बेचना जरूरी है, तो पत्नी से सलाह लें, अगर उसकी राजामंदी हो, तो ही आप अपना घर बेचें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...