भारत में महिलाएं साड़ी को परिधान के रूप में जितना महत्त्व देती हैं उतना शायद किसी और परिधान को नहीं. पूरब से ले कर पश्चिम तक, उत्तर से ले कर दक्षिण तक भारत जैसे विभिन्नता से भरे हुए देश में जहां कदमकदम भाषा और संस्कृति बदलती है साड़ी ज्यों का त्यों अपना अस्तित्व बनाए हुए है.

इस के साथ ही फैशन के दौर में कुछ बदलावों और स्टाइल के साथ यह युवा महिलाओं की भी पसंदीदा ड्रैस बनती जा रही है. शादी पार्टी हो या फेयरवैल पार्टी हो अथवा त्योहार हर खास ओकेजन में युवतियां भी इसे स्टाइल के साथ कैरी कर रही हैं.

केवल कैरी ही नहीं कर रहीं बल्कि इसे पहनने (ड्रैपिंग) के नएनए तरीके भी खोज रही हैं. वर्तमान में साड़ी ड्रैपिंग के कितने ही तरीके ट्रैंड में हैं जो महिलाओं की खूबसूरती और स्टाइल को और बढ़ा देते हैं.

तो आइए जानते हैं साड़ी ड्रैपिंग के कुछ मौडर्न तरीकों के बारे में जिन पर अमल कर आप दिखेंगी एकदम स्टाइलिश, हौट और अट्रैक्टिव.

बैल्ट के साथ साड़ी ड्रैपिंग

यह काफी सिंपल लुक है. साड़ी को ट्रैडिशन तरीके से बांध कर उस पर उसी से मैच करती हुई एक बैल्ट साड़ी के ऊपर और ब्लाउज के नीचे कमर पर बाध लें. आप कलर कौंबिनेशन की बैल्ट भी चूज कर सकती हैं.

साड़ी ड्रैपिंग विद लैगिंग

आजकल साड़ी को लैगिंग के साथ भी कैरी किया जाता है. इस में साड़ी के अंदर पहने जाने वाले पेटीकोट की जगह जिस कलर की साड़ी पहनी जा रही है उसी कलर की लैगिंग पहनी जाती है जिस पर साड़ी ड्रेप की जाती है. इंडोवैस्टर्न से बना यह साड़ी स्टाइल काफी पौपुलर भी है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...