अगर आप विदेश जाने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो अमेरिका के लास एंजेलिस एक अच्छा विकल्प हो सकता है. यहां का खुशनुमा मौसम, दूरदूर तक फैले समु्द्र तट और घूमनेफिरने की तमाम सुविधाओं के कारण इसे एक बेहतरीन पर्यटन स्थल माना जाता है. यहां आप न सिर्फ समुद्र की ऊंचीऊंची लहरों पर सर्फिग कर सकते हैं, बल्कि पहाड़ों पर चढ़ाई करने का आनंद भी उठा सकते हैं. यहां के सुंदर समु्द्री तट, नेशनल पार्क और एम्यूजमेंट पार्क तो आपको बिल्कुल एक नई दुनिया में ले जाने का अहसास दिलाता है.

लास एंजेलिस अमरीका के कैलिफोर्निया प्रांत का सबसे बड़ा शहर एवं पूरे देश का दूसरा सबसे बड़ा शहर है. बोलचाल की भाषा में इसे एल ए, कहा जाता है, इसकी अनुमानित जनसंख्या 3.8 मिलियन है, जो एवं क्षेत्रफल 461.9 वर्ग मील में फैला है. यहां पूरी दुनिया से आई आबादी है, जो अलग -अलग भाषाएँ बोलते है. लॉस एंजेल्स शहर लास एंजेल्स काउंटी में एक प्रशासनिक मुख्यालय भी है, जो अमरीका में अत्यंत सघन बसा हुआ एवं काफी विविधता वाला काउंटी है. आज लॉस एंजेल्स पूरी दुनिया के संस्कृति, तकनीक, मीडिया, व्यापार के क्षेत्र में एक प्रमुख शहर के रूप में स्थापित है. यहाँ आने वाले पर्यटक यहाँ की खूबसूरती  की तारीफ करते नहीं थकते.

लॉस एंजिल्स एक ऐसा शहर है, जो दुनिया भर से पर्यटकों को अपनी ओर खींचता है.  यात्रा करने के लिए इतने रोमांचक स्थानों के साथ, अपनी यात्रा कार्यक्रम की योजना बनाना चुनौतीपूर्ण होता है. लॉस एंजिल्स में आकर्षण की सूची में हर किसी के लिए कुछ नया और रोमांचक है, चाहे आप पहली बार आने वाले यात्री हों या अनुभवी यात्री. अपने बैग पैक करके और हॉलीवुड या मालिबू के प्राचीन समुद्र तटों की चकाचौंध और ग्लैमर की खोज करके अमेरिका के सबसे जीवंत और गतिशील शहरों में से एक के जादू का अनुभव कर सकते है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...