New Trending Song : संगीत दिल को कितना सुकून देता है. दुनिया में  कोई भी ऐसा व्यक्ती नहीं होगा, जिसे गाने सुनना पसंद न हो... खुशी के पल हो या गम के, गाने सुनकर हम अपना हालएदिल बयां करते हैं. हर मिजाज के हिसाब से गाने बनाए गए हैं. म्यूजिक ही एक ऐसी चीज है, जो सिर्फ मन को शांति देती है.

https://www.instagram.com/reel/C9pfUBrMejD/?utm_source=ig_web_copy_link

 

बारिश का मौसम चल रहा है, बारिश पर न जाने कितने गाने लिखे गए होंगे, लेकिन मुझे किशोर कुमार दा और लता जी का गाना ''रिमझिम गिरे सावन'' बहुत पसंद है. ऐसे और भी कई गाने हैं, जिन्हें सौ बार से भी ज्यादा सुन लो, तो भी मन नहीं भरता. अब आप अपनी फेवरेट प्लेलिस्ट भी अपने फोन में क्रिएट कर सकते हैं. बढ़ते टेक्नोलौजी के कारण कोई भी गाने सुनना बहुत ही आसान हो गया है.

Woman using headphones for music at home in bed

ड्राइविंग, एक्सरसाइज, वाक करते समय गाने सुनने की बात ही अलग होती है. गाने सुनकर मन में एक अलग ही सुकून मिलता है. किसी भी काम में मन न लगे, तो अपना फेवरेट गाने सुन लें, आप उसी टाइम बूस्ट हो जाएंगे और पहले से बेहतर महसूस करेंगे. मेरे साथ ऐसा अक्सर होता है, जब किसी काम में मेरा मन नहीं लगता, मैं अपना फेवरेट प्लेलिस्ट सुन लेती हूं. यूं कहे तो गाने सुनकर इंसान एनर्जेटिक महसूस करता है.

गाने तो कई तरह के होते हैं, लाउड म्यूजिक, रोमांटिक म्यूजिक, स्लो म्यूजिक और लिरिक्स भी म्यूजिक के हिसाब से ही होते हैं. हालांकि पुराने गाने की लिरिक्स बहुत ही गहरे होते थे. उसमें म्यूजिक कम होता था, लेकिन आजकल के गानों में लिरिक्स से ज्यादा म्यूजिक होते हैं. कुछ लोगों को ये गाने पसंद होते हैं, तो वहीं कुछ लोग पुराने गाने ही सुनना पसंद करते हैं. पहले की तुलना में अब गाने के बोल भी बदल गए हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...