आजकल के रिश्ते चाय की चुस्की की तरह सहज हो गए है कल तक जहां लड़के एक नहीं बल्कि कई लड़कियों का औप्शन लेकर चलते थे, वहीं आजकल लड़कियों का दिल भी एक पर जाकर नहीं टिकता वो भी एक से ज्यादा बौयफ्रेंड बनाने से पीछे नहीं हटती बल्कि उनको जो परफेक्ट लगता है, उसको वो बौयफ्रेंड के जोन में रखती हैं. इसके पीछे भी उनके कई कारण होते हैं.

इस बारे में रिलेशनशिप एक्सपर्ट अर्पणा चतुर्वेदी कहती हैं कि आज समय बहुत बदल गया है.अब लड़कियां पहले जैसी नहीं रही कि जहां घर वालों ने बोल दिया वही शादी कर ली.आज की लड़कियां इंडिपेंडेट हो गई हैं. वो अपना लाइफ पार्टनर ऐसा चुनना चाहती हैं जो परफेक्ट हो. इसके लिए उनके पास भी औप्शन की कमी नहीं होती अब वो भी कई लड़को से पहले दोस्ती फिर डेटिंग करने से पीछे नहीं हटती और देख परख कर अपनी लाइफ का फैसला करती है. लड़की को जिस तरह का लड़का पसंद है अगर वो उसको रियल में मिल जाए, तो वो उसको छोड़ना नहीं चाहेंगी और उसे पाने के लिए वो सारे जतन करेंगी जो उसको सही लगते हैं.

पर्सनल डिसीजन

किसी भी लड़की का एक या 2 लड़कों के साथ डेट करना उसका अपना खुद का डिसीजन होता है. उसको अपने डिसीजन पर विश्वास रहता है कि वह जो कर रही है वो कितना सही और गलत है. वह कोई भी कदम ऐसा नहीं उठाती, जिससे उसको बाद में पछताना पड़े.

डेयरिंग लाइफ

एक्सपर्ट का मानना है 2 या 2 ज्यादा लड़को के साथ डेटिंग करने से लाइफ में रोमांच बना रहता है और वह बिना किसी रोक-टोक के अपनी लाइफ एंजाय कर सकती है लेकिन यह जरूरी नहीं कि हर एक लड़की इस डेयरिंग लाइफ को जी सके.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...