सवाल

मेरी शादी को 10 साल हो गए हैं, हमारा एक बेटा भी है. मेरे पति कार्पोरेट फील्ड में है, वह सुबह 10 बजे निकलते हैं और रात में 11 बजे वापस आते हैं. उनके पास हमारे लिए समय ही नहीं रहता. वो कहते हैं कि मैं बहुत थक गया हूं और खाना खाकर सो जाते हैं. फिर सुबह औफिस चले जाते हैं.

एक दिन मेरे बेटे ने उनका फोन ले लिया और गेम देखने लगा, गलती से उसने Whatsapp खोल लिया था. इसके लिए मेरे पति ने बेटे को बहुत डांटा हालांकि अभी वह 4 साल का है, तो वह मैसेज भी नहीं पढ़ सकता, लेकिन फिर भी पति ने बहुत फटकार लगाई. मुझे बुरा लगा मैं अपने बच्चे को कमरे में लेकर चली गई. हालांकि बाद में उन्होंने सौरी बोला.

Romantic couple out together at the ferris wheel in the park

मैं एक दिन सोच रही थी, जो पति मुझसे और बच्चे से इतना प्यार करता था उसमें कुछ दिनों से क्यों बदलाव आ रहे हैं. फिर मैंने सोचा कि काम के प्रेशर की वजह से पति का बिहेव बदलता जा रहा है. अब तो वह हर रविवार को बाहर जाने लगे थे. उन्होंने बताया था कि औफिस के काम की वजह से उन्हें रविवार को छुट्टी नहीं मिल रही है. मैं बहुत ही अकेला महसूस करने लगी थी फिर सोचती थी कि अच्छी लाइफ के लिए पैसे भी जरूरी है, कोई बात नहीं मेरे पति मुझे टाइम नहीं दे रहे हैं, लेकिन उस दिन मेरा शक सच में बदल गया.

जब वो फोन पर किसी लड़की से बात कर रहे थे और उससे ये कह रहे थे कि मुझे फोन मत करना मैं अपने बीवी और बच्चे के साथ हूं, तो मैं सन्न रह गई और मुझे पता चल गया कि मेरे पति को कोई गर्लफ्रेंड है. उस दिन मैं चुप रही, लेकिन दो दिन बाद फिर मैंने उन्हें उस लड़की से बात करते हुए सुन लिया. उस दिन मैंने उनसे कहा, आपके लाइफ में कोई लड़की है, मैं ये सच जानती हूं. वो सरप्राइज हो गए और उन्होंने सफाई देने के लिए न जाने कितने झूठ बोल दिए. हालांकि मैं इन चीजों से थक चुकी थी, मैं कमरे में आकर सो गई. अब मेरे पति और मेरे बीच सिर्फ काम के लिए बात होती है. समझ नहीं आ रहा मैं क्या करूं?

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...