जब कभी भी हम मार्केट में परफ्यूम खरीदने जाते हैं तो उस की खुशबू के साथसाथ हम उस की कीमत भी जरूर देखते हैं. जब वह परफ्यूम हमारे बजट में होता है और हमें उस की खुशबू पसंद आती है तभी हम उसे खरीदते हैं. लेकिन क्या आप को पता है कि मार्केट में कुछ ऐसे परफ्यूम भी मौजूद हैं जिन की ना सिर्फ खुशबू मदहोश करने वाली है बल्कि कीमत इतनी है एक आप एक लग्जरी कार खरीद लें. आप को जानकर हैरानी होगी कि इन की कीमत लाखोंकरोड़ों में है.

https://www.instagram.com/reel/C94vPIZMoTo/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

ये परफ्यूम कौनसे है, आखिर इन की कीमत इतनी ज्यादा क्यों हैं, आइए जानते हैं...

1. शुमुख परफ्यूम

महंगे परफ्यूम की लिस्ट में सबसे पहले नंबर आता है दुबई के शुमुख परफ्यूम का. इस परफ्यूम की कीमत लगभग 10 करोड़ रुपए है. गिनीज वर्ल्ड रिकौर्ड के मुताबिक, ये परफ्यूम स्किन को ये 12 घंटे और कपड़ों को 30 दिन तक महकाने की क्षमता रखता है. नबील परफ्यूम्स ग्रुप के चेयरमैन असगर एडम अली ने डिजाइन किया है. इस परफ्यूम की एक खास बात यह कि इस पर हीरे लगे है और यह बाकी परफ्यूम की बोतल पर लगे हीरों में से सबसे ज्यादा है.

2. डीकेएनवाई गोल्डन डीलिसियस

दूसरे नंबर पर है गोल्डन डीलिसियस. इस परफ्यूम को डीकेएनवाई कंपनी ने बनाया था. ताकि इस से मिले पैसों को दान में दिया जा सके. इसे बनाने में 1500 घंटे लगे थे. इस की बोतल में 2,909 कीमती पत्थर, 2,700 सफेद हीरे, 183 पीले नीलम और 7.18 कैरेट का श्रीलंकन बिना तराशा हुआ हीरा लगा था. इस के 50 एमएल की एक बोतल की मार्केट में कीमत 10 लाख डालर है. वहीं अगर इसे भारतीय रुपये में बताएं तो ये करीब 8 करोड़ रुपये से ज्यादा की बोतल है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...