ग्रे डिवोर्स! ये दो शब्द इन दिनों इंटरनेट पर छाए हुए हैं. अचानक से यह शब्द ट्रेंड में आया है बौलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन और एक्ट्रैस ऐश्वर्या राय के कारण. दरअसल, पिछले कुछ समय से बौलीवुड के इस पावर कपल की शादी को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं. राधिका मर्चेंट और अनंत अंबानी की शादी में ऐश्वर्या व आराध्या बच्चन का अलग आना और बच्चन परिवार का एक साथ आना सभी की नजरों को खटक गया. इसके बाद अभिषेक और ऐश्वर्या के रिश्ते को लेकर कई प्रकार की अटकलें लगाई जाने लगीं. इसी बीच अभिषेक के एक लाइक ने इन अटकलों को और भी हवा दे दी. क्या है यह पूरा मामला, आइए जानते हैं.

https://www.instagram.com/reel/C-E07L0M8l3/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

दरअसल, पिछले दिनों अभिषेक बच्चन ने इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट को 'लाइक' किया था. यह पोस्ट 'ग्रे डिवोर्स' को लेकर थी. ऐसे में इस कपल के फैंस के साथ ही तमाम मीडिया में अभिषेक और ऐश्वर्या के तलाक की बातों को बल मिल गया. लोग सोचने लगे कि इस जोड़े के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है. हालांकि इससे 'ग्रे डिवोर्स' को लेकर भी लोगों की जिज्ञासा बढ़ने लगी. तभी से ग्रे डिवोर्स ट्रेंड में आ गया है.

यह है ग्रे डिवोर्स

वैसे तो ग्रे डिवोर्स तलाक ही है. लेकिन इसमें कुछ अलग भी है. दरअसल, जब कोई कपल 50 या इससे ज्यादा की उम्र के बाद तलाक का फैसला लेता है तो उसे ग्रे डिवोर्स कहा जाता है. यानी इस तलाक में एक कपल सालों के साथ के बाद अलग होने का फैसला करता है. 'ग्रे' शब्द उनकी उम्र को दर्शाता है. यानी जिस उम्र में लोगों के बालों में सफेदी आने लगती है, उसमें वे तलाक का फैसला लेते हैं तो यह ग्रे डिवोर्स की श्रेणी में आता है. सालों पहले तक माना जाता था कि बड़ी उम्र में तलाक लेना अच्छा नहीं होता है. लेकिन पिछले कुछ सालों में भारत सहित दुनियाभर में ग्रे डिवोर्स का चलन बढ़ा है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...