अगर आप भी अपनी समस्या भेजना चाहते हैं, तो इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें..

सवाल

मेरी उम्र 24 साल है, हाली ही में एक कौल सेंटर में जौब मिली है. मेरी शिफ्ट सुबह 8 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक है. यह मेरी पहली जौब है, तो मैं चाहती काम से लेकर हर चीज में मैं यह परफेक्ट रहूं, मैं अपने लुक को लेकर भी काफी कौन्शियस हूं. जो ड्रैसेज ट्रैंड में रहता है, मैं उसे कैरी करती हूं.

लेकिन मेरी एक प्रौब्लम है, मेरे ब्रैस्ट का साइज काफी स्मौल है. इस वजह से कोई भी ड्रैस मुझ पर नहीं जचती है. छोटे ब्रैस्ट होने के कारण कौलेज में भी फ्रैंड्स मजाक उड़ाते थे. खुद भी अजीब लगता है, कितना भी मेकअप कर लूं या अच्छी ड्रैसेज पहन लूं, लेकिन Small breast होने के कारण मेरी खूबसूरती फीकी पड़ जाती है. अब तो जौब भी करने लगी हूं. मैं अपनी औफिस में अपने काम के साथसाथ अपने लुक को बदलना चाहती हूं. जिससे यहां लड़कियां मुझे फैशनेबल का टैग दें, लेकिन कितना भी स्टाइलिश ड्रैस पहन लूं, छोटे ब्रैस्ट के कारण मैं अच्छी नहीं दिखती हूं. मैं ऐसा क्या करूं जिससे मेरी ब्रैस्ट में ग्रोथ हो और मैं खूबसूरत दिखने लगूं?

जवाब

हर लड़की एक परफैक्ट फिगर की चाहत रखती है. केवल आप ही नहीं बहुतसी लड़कियां अपने छोटे ब्रैस्ट साइज से परेशान रहती हैं. लड़कियों की बौडी को आकर्षक बनाने के लिए सही ब्रैस्ट साइज होना बहुत जरूरी है.

https://www.instagram.com/reel/C-M1pI6snTa/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

क्यों कम होते हैं ब्रैस्ट साइज

10 साल की उम्र में ही लड़कियों में ब्रैस्ट का विकास शुरू होने लगता है. हलांकि कुछ लड़कियों में देरी से होता है, लेकिन कई ऐसी लड़कियां होती हैं, उम्र बढ़ने के बाद भी उनके ब्रैस्ट का आकार छोटा ही रह जाता है. इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं- अनहैल्दी डाइट, असंतुलित हार्मोन, वजन का काम होना, ब्लड सर्कुलेशन की कमी जैसे कई कारण हो सकते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...