एक वीडियो वायरल हो रहा है जिस में सलमान खान के छोटे भाई अरबाज खान को अमिताभ बच्चन के गाने पग घुंंघरू बांध मीरा नाची थी....  पर नाचतेझूमते देखा जा रहा है. यह वीडियो शेयर किया है अरबाज खान की दूसरी बेगम शूरा खान ने जो उनसे उम्र में 21 साल छोटी हैं.

https://www.instagram.com/reel/C-R0AibMYzQ/?utm_source=ig_web_copy_link&igsh=MzRlODBiNWFlZA==

पिछले साल 2023 में जब दोनों की शादी हुई, तो कुछ लोगों ने इनके बीच के उम्र के अंतर को ले कर ट्रोलिंग की थी, तब अरबाज खान की उम्र 56 साल थी. लेकिन इस नए वीडियो को देख कर लग रहा है कि अरबाज ने शादी का सही फैसला किया. अरबाज खान की उम्र 57 साल हो चुकी है. पहली पत्नी मलाइका अरोड़ा से उन का तलाक हो चुका था. ऐसे में जब उन की डैटिंग शूरा खान से शुरू हुई, तो उन्हों ने तुरंत सैटल होने का फैसला कर लिया.

अधिक उम्र में शादी करना गलत नहीं
अरबाज खान ही नहीं कई ऐसे लोग हैं, जो अधिक उम्र में शादी करते हैं. हर इंसान को अपनी खुशी के लिए जीने का अधिकार है. सोसाइटी को कभी भी अपनी लाइफ का जज नहीं बनने देना चाहिए. पुरुष हो या महिला, लेट मैरिज से अगर जिंदगी में खुशियां आती है, तो जरूर करनी चानहिए. खुशी के साथ ही इस बढ़ती उम्र में एक मजबूत सहारे की जरूरत होती है क्योंकि इस उम्र में बच्चे बड़े हो कर अपनी दोस्तों, स्टडी, जौब, लव लाइफ में बिजी हो जाते हैं. हसबैंडवाइफ साथ हो, तो जिंदगी की मुश्किलें आसान हो जाती है,  इतना ही नहीं आप बेवजह अपने बड़े होते बच्चों की जिंदगी में दखल भी नहीं देते. इस उम्र में शादी करने को नैगेटिव तरीके से देखने के बजाय पौजिटिव रूप में देखें. अधिक उम्र में शादी करने के समय तक इंसान फाइंनैशियली सैटल हो चुका होता है, अपने पैरेंट्स या भाईबहनों के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को निभा चुका होता है. इसलिए इनकी शादीशुदा जिंदगी में इस तरह की जिम्मेदारियां रोड़ा नहीं बनती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...