अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी दुनिया की रौयल शादियों में से एक है. इस रौयल शादी में दूल्हे यानी अनंत के खास दोस्तों को खास घड़ियां तोहफे के तौर पर दी गईं. इन दोस्तों की लिस्ट में बौलीवुड के किंग कहे जाने वाले शाहरुख खान, रणवीर सिंह और जाह्नवी कपूर के बौयफ्रेंड कहे जाने वाले शिखर पहाड़िया भी शामिल थे. गिफ्ट के तौर पर दी गई एक घड़ी की कीमत ₹2 करोड़ रुपए है.

खासियत

यह घड़ी 9.5 मिमी मोटी है और इस में 41 मिमी 18 कैरेट गुलाबी सोने का केस, नीलम क्रिस्टल बैक और स्क्रूलौक क्राउन है. वहीं औडेमर्स पिगेट ब्रैंड की इन घड़ियों का कुल डाइमिटर 29 मिमी है. इस के अलावा इस का पिंक गोल्ड टोन वाला डायल ग्रांडे टैपिसरी पैटर्न का है. इस घड़ी की खास बात यह है कि इस में एक कैलेंडर है, जो हफ्ते, दिन, तारीख, खगोलीय चंद्रमा, महीना, लीप वर्ष, घंटे और मिनट दिखाता है.

इस के अलावा इस घड़ी में 40 घंटे का पावर रिजर्व है. साथ ही इस घड़ी में एपी फोल्डिंग बकल भी मौजूद है. इस के अलावा इस में एक ब्लू ऐलिगेटर स्ट्रैप भी है. ये सभी फिचर इस घड़ी को खास बनाते हैं.

यह तो हुई अनंत अंबानी की शादी में रिर्टन गिफ्ट के तौर पर दी गई घड़ी की बात, लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में इस से भी महंगीमहंगी लग्जरी घङियां मौजूद हैं जो कई लोगों के लिए शौकिया भी है. ये घङियां कौन सी हैं, इन की क्या खासियत है, हद से ज्यादा महंगी क्यों है, आइए जानते हैं :

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...