आज के टाइम में ब्रेकअप होना कोई बड़ी बात नहीं है. यह तो अब लाइफ का पार्ट है जिस से कुछ सीख ही मिलती है. टीनएजर्स में यह काफी कौमन हो गया है. लेकिन ब्रेकअप होना एक बड़ा मुद्दा तब बन जाता है जब हम इसे दूसरों से शेयर कर के बड़ा बना देते हैं.

रचना ने बताया कि अभी कुछ महीने पहले ही उन का अपने बौयफ्रैंड, जिस के साथ उन्होंने शादी तक का सपना देखा था, उस से ब्रेकअप हो गया. जब यह बात मेरे घर में पता चली तो मुझ पर बेवजह का एक प्रैशर क्रिएट हो गया. हर समय हर कोई मुझे नसीहतें दे रहा था. मम्मी ने तो यहां तक कह दिया अब बाकी की पढ़ाई अपने ससुराल जा कर करना, हम तुम्हारे लिए लड़का देख रहे हैं. जब तक मैं अपने बौयफ्रैंड के साथ थी उन्हें कोई परवाह नहीं थी पर ब्रेकअप के होते ही उन्हें समाज की और लोग क्या कहेंगे की चिंता हो गई. यही हाल मेरे दोस्तों का भी था वे मुझे बेचारी की तरह देखने लगे.

इमोशनली वीक न बनें

अगर आप खुद इमोशनली वीक बनेंगे तो लोग तो आप पर तरस खाएंगे ही. इसलिए पहले आप खुद अपने को संभालें. जब लोग देखेंगे कि आप नौर्मल हैं तो वे भी आप को नौर्मल लेंगे लेकिन उन्हें लगेगा कि आप दुखी हैं तो वे भी परेशान होंगे और आप को इस परेशानी से निकलने का जो भी हल उन्हें समझ आएगा वे आप को वह करने को कहेंगे फिर आप उसे करना चाहें या न चाहें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...