डेटिंग ऐप्स सिंगल्स के लिए बिना ज्यादा मेहनत किए पार्टनर की तलाश कर रहे लोगों की तसवीरें उन के फोन की छोटी सी स्क्रीन पर ला देता है. इस के बाद सब उन की काबिलीयत पर निर्भर करता है कि वे उसे अपना पार्टनर बना पाते हैं या नहीं.

https://www.instagram.com/reel/C-kZn0FszGd/?utm_source=ig_web_copy_link

होता बस यह है कि आप को अपने फोन में डेटिंग ऐप्स डाउनलोड कर के उस में अपनी आईडी बनानी है. उस के बाद अपनी पसंदनापसंद लिखनी है यानी कि अपना इंट्रैस्ट लिखना है. इस के बाद ऐप्स आप को आप के इंट्रैस्ट के मुताबिक कई प्रोफाइल शो करेगा. उन में से आप को अपनी पसंद को चुन कर उस पर डबल टैप या राइट स्वाइप करना होगा. अगर दूसरी साइड से भी आप को वही प्रतिक्रिया मिल गई तो आप चैट शुरू कर सकते हैं. जानपहचान होने के बाद आप अपनी डेट फिक्स कर सकते हैं और अपनी डेटिंग पार्टनर के साथ अपनी डेट एंजौय कर सकते हैं.

अभी जो आप को बताया गया है वह है डेटिंग ऐप्स से अपने लिए पार्टनर ढूंढ़ने का सफर. लेकिन क्या कोई सोच सकता है कि पार्टनर ढूंढ़ने के इस सफर में आप के साथ ठगी भी हो सकती है. जी हां, हम बिल्कुल सही कह रहे हैं. हाल ही में कई ऐसे केस सामने आए हैं जिन में लोगों ने अपने साथ स्कैम होने की बात कही है. पिछले कई दिनों में अखबारों, ईन्यूजपेपर्स में इन स्कैम की खबरें आई हैं. कई सोशल मीडिया प्लेटफौर्म्स पर भी लोगों ने डेटिंग ऐप्स स्कैम से जुड़े अपने अनुभव साझा किए हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...