लिवइन में यदि दोनों पार्टनर वर्किंग हैं तो जरूरत के समय औनलाइन फूड की सुविधा बेहतर औप्शन है. बस, एक क्लिक में खाना और स्वाद आप के पास.

लिवइन में रह रहे रिया और आरव बहुत दिनों बाद मिले थे. रिया ने कहा, ‘यार, बहुत दिन हो गए समोसे नहीं खाए, समोसे खाने का बहुत मन है. चल खाते हैं.’ ‘हां, मेरा भी मन है, चल मंगाते हैं.’ दोनों ने अपने लिए 2-2 समोसे और्डर किए. 80 रुपए में दोनों ने समोसे खाने का मजा लिया.

अब आप सोचिए, अगर रिया और रागिनी घर पर समोसे बनाने की सोचते तो सब से पहले उन्हें समोसे बनाने के लिए मैदा, आलू, मटर, मसाले, औयल और न जाने क्याक्या मंगाना पड़ता, जो कम से कम 300 रुपए का आता. फिर समोसे बनाने के लिए कम से कम 1-1.30 घंटे लगाने पड़ते और उस के बाद भी कोई गारंटी नहीं थी कि समोसे अच्छे बनते और समोसे बनाने में लगने वाली मेहनत के चलते दोनों थक जाते व अपनी मीटिंग को एंजौय न कर पाते.

वर्किंग लोगों के लिए

अगर ध्यान से देखा जाए तो पिछले कुछ सालों में देश में लोगों के खानेपीने की आदतों में बहुत बड़ा बदलाव आया है. अब लोग घर में खाना बनाने के बजाय बाहर से ज्यादा खाना मंगाने लगे हैं.

इस का बड़ा कारण यह भी है कि आज लोगों के पास वक्त की कमी है. लिवइन में यदि दोनों पार्टनर वर्किंग हैं तो उन के लिए औनलाइन फूड और्डर बेहतर औप्शन है.

इस के अलावा बहुत से यंगस्टर्स पढ़ाई के लिए दूसरे शहरों में जाते हैं. ऐसे में घरजैसा खाना पसंद करने वालों के लिए टिफिन सेवा एक बहुत बड़ी सुविधा है. दोपहर हो या रात का खाना, एक टिफिन की कीमत 100 रुपए तक ही होती है. मेन मैन्यू में दाल,  सब्जी, चावल, 4 रोटी और सलाद शामिल होता है जो घर पर बनाने की तुलना में काफी सुविधाजनक और सस्ता पड़ता है. कई बार फूड डिलिवरी एप्स कस्टमर्स को लुभाने के लिए भारी छूट और नए औफर्स भी देते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...