सवाल

मेरी 5 साल की बेटी है. वह अक्सर बाहर निकलकर बच्चों के साथ पार्क में खेलने चली जाती है. पार्क घर के सामने ही है. एक दिन मेरी बच्ची किसी दूसरे पार्क में खेलने चली गई थी. मैं बहुत ज्यादा परेशान हो गई, पुलिस स्टेशन भी जाने वाली थी, तब तक एक पड़ोसी  मेरी बेटी को घर आकर छोड़ गया.
तभी से उस आदी का मेरे घर आनाजाना लगा रहता है. वह मेरी बेटी के साथ खेलता भी है. लेकिन एक दिन मैंने उसे नोटिस किया, वह मेरी बच्ची को चौकलेट लालच देकर उसे कमरे में चलने के लिए कह रहा था. जब मैं वहां गई तो वह कहने लगा कि ये बाहर जाने की जिद कर रही थी इसलिए मैं इसे चौकलेट देकर कमरे में ले जा रहा था. लेकिन मेरी बेटी ने ऐसा कुछ नहीं कहा था. मैंने इस बात को इग्नोर किया.

लेकिन उस दिन तो मैं शौक्ड रह गई कि जब वह आदमी मेरी बेटी को अजीब तरीके से टच कर रहा था. मैं अपनी बच्ची को घर लेते आई और उस लड़के को जोर की फटकार लगाई. मैं अब अपनी बच्ची को अकेले खेलने नहीं जाने देती हूं, वह बहुत रोने लगती है, तो फिर उसे मैं खुद ले जाती हूं. मुझे डर लग रहा है कि कहीं वह आदमी मेरी बेटी के साथ कुछ गलत कर दिया तो.. कृपया कोई सलाह दें...

जवाब

आजकल छोटे बच्चों को अपराध का ज्यादा निशाना बनाया जा रहा है. दरअसल, कम उम्र के बच्चे कमजोर और नासमझ होते हैं और दूसरों से जल्दी घुलमिल जाते हैं और विश्वास कर लेते हैं.
आपने बिलकुल सही किया उस लड़के को फटकार और आप अपनी बच्ची को खुद अपने साथ बाहर लेकर जा रही हैं, ये भी ठीक है. लेकिन हर जगह तो आप अपनी बच्ची के साथ नहीं जा पाएंगी, ऐसे में उसे खुद को ही प्रोटैक्ट करना होगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...