आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में प्यार ढूढ़ना बहुत ही मुश्किल है, चाहे पतिपत्नी के रिश्ते हो या गर्लफ्रैंड या बौयफ्रैंड के... ये रिश्ते बहुत नाजुक होते हैं, ये रिश्ते जल्दी जुड़ भी जाते हैं, लेकिन उतने ही तेजी से टूटने की भी संभावना होती है.

इन दिनों तो प्यार ढूढ़ना भी आसान हो गया है, बस हाथ में मोबाइल लीजिए और डेटिंग एप्स इंस्टौल करें, बस इन ऐप्स की मदद से आप अपने प्यार को ढूंढ सकते हैं. इन ऐप्स में लोगों को फ्रौड का शिकार भी बनाया जाता है, लेकिन इन ऐप्स के जरिए कई लोगों को अच्छे लाइफ पार्टनर भी मिल जाते हैं.

कई बार कुछ लोग रिलेशनशिप में रहने के बावजूद भी औप्शन तलाश रहे होते हैं. आखिर लोग एक रिश्ते से संतुष्ट क्यों नहीं होते हैं. इसे आजकल रिलेशनशिप शौपिंग के नाम से जाना जाता है. ये काफी ट्रैंड में है. इस नाम से तो आप समझ ही गए होंगे जैसे पार्टनर खरीदने के लिए निकले हो.

क्या है रिलेशनशिप शौपिंग

इन दिनों कपल्स के बीच रिलेशनशिप शौपिंग का ट्रैंड तेजी से बढ़ रहा है. इसमें व्यक्ति पार्टनर के साथ रहने के बावजूद भी दूसरे रिश्ते की तलाश करता है. इस कंडिशन में व्यक्ति को लगता है कि अगर वह दूसरे रिश्ते में जाता है या दूसरा पार्टनर मिलता है, तो वो उसके लिए आइडियल साबित हो सकता है या पहले वाले से अच्छा हो सकता है. जो व्यक्ती ये सोच रखते हैं, वो सिर्फ अपने फायदे के लिए रिश्ते जोड़ते हैं.

शादी से पहले रिलेशनशिप शौपिंग

अगर आपकी शादी नहीं हुई है, तो रिलेशनशिप शौपिंग आपके लिए बेहतर औप्शन हो सकता है. अगर आप ऐसे पार्टनर की तलाश में हो, जो आपके लिए परफैक्ट साबित हो सकता है, तो इसके लिए आप रिलेशनशिप शौपिंग में इन्वाल्व हो सकते हैं. क्योंकि शादी से पहले किसी रिश्ते में होकर भी दूसरा औप्शन ढूढ़ना आसान है. अगर आपका मौजूदा बौयफ्रैं आपकी उम्मीदों पर खरा नहीं उतर रहा है, तो आपके लिए रिलेशनशिप शौपिंग बैस्ट औप्शन है. आप अपने बौयफ्रैंड या गर्लफ्रैंड में गलतियां ढूढ़ सकते हैं, अगर आपके रिश्ते में सुधार नहीं आता है, तो दूसरे पार्टनर को ढूढना शुरु कर दें.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...