नागिन फेम एक्ट्रैस मौनी राय (Mouny Roy) कई टीवी सीरियल्स में काम कर चुकी हैं. वह अपनी एक्टिंग के साथसाथ परफैक्ट फिगर के लिए भी जानी जाती हैं. एक्ट्रैस ने टीवी के अलावा बौलीवुड फिल्मों में भी काम किया है. मौनी राय ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान चौंकाने वाला खुलासा किया है.

https://www.instagram.com/reel/C_IJKe8MRhj/?utm_source=ig_web_copy_link

3 महीने तक बैडरेस्ट पर थीं

मौनी ने बताया कि नागिन सीरियल करने से पहले उनका वजन 30 किलो बढ़ गया था जिसके कारण एक्ट्रैस परेशान हो गई थी. मौनी राय ने वजन बढ़ने का कारण बैडरैस्ट बताई.

एक्ट्रैस को हुई थी ये बीमारी

दरअसल नागिन फेम एक्ट्रैस को 7-8 साल पहले L4-L5, स्लिप डिस्क डिजनरेशन और कैल्शियम स्टोन था. जिस वजह उन्हें ज्यादा दवाइयां खानी पड़ती थी और वह 3 महीने तक बैड रैस्ट पर थी. ऐसे में उनका वजन 30 किलो बढ़ गया था.

वजन बढ़ने की वजह से लगा था जिंदगी खत्म हो गई

मौनी ने आगे बताया कि इतना वजन बढ़ने के बाद उन्हें लगा था कि उनकी जिंदगी खत्म हो गई. एक्ट्रैस ने यह भी कहा उस समय वह लाइमलाइट में नहीं थी. इस वजह उन्हें किसी ने देखा नहीं था.

मौनी राय ने कैसे कम किया अपना वजन

वजन कम करने के लिए मौनी ने दवाइयां खाना कम कर दी. ऐसे में उनके वजन पर फर्क पड़ा. एक्ट्रैस ने कुछ दिनों तक जूस पिया फिर उन्हें अहसास हुआ कि यह वजन कम करने का अनहैल्दी तरीका है.
फिर उन्होंने खाना शुरू किया, पहले वह बहुत ज्यादा खाना खा लेती थी लेकिन वेट कंट्रोल करने के लिए खाना कम कर दिया. एक्ट्रैस ने आगे बताया कि वह एक न्यूट्रिशनिस्ट के पास पहुंची, जो उनका वेट कंट्रोल करने में काफी मदद की.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...