कोलकाता में महिला डाक्टर के साथ रेप और मर्डर के बाद देशभर में हड़कंप मच गया. न्यूज चैनल हो या सोशल मीडिया, हरकोई इस मामले को ले कर अपनी राय दे रहा है. कोई मैसेज के जरीए, कोई कविता के जरीए, तो कोई प्रदर्शन कर के.

यों यह मामला सालोसाल तक चलेगा. लेकिन इस के बाद भी रेप होना बंद नहीं होने होने वाला. कोलकाता में 9 अगस्त, 2024 को जो सनसनी घटना सामने आई, उसे देखसुन कर सब का दिल सहम गया. रिपोर्ट के मुताबिक उस दिन आरजी अस्पताल के सैमिनार हौल के अंदर एक लेडी महिला डाक्टर का शव मिला था. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद यह पता चला कि मर्डर करने से पहले लेडी डाक्टर का रेप किया गया था.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित, रेप पीड़िता का रेप किया गया था. उस के गुप्तांगों पर भी चोट के निशान थे और फिर उस की हत्या कर दी गई थी.

इस रेप मर्डर केस का आरोपी संजय राय ने कबूल किया है कि उस ने पहले डाक्टर के साथ रेप किया और फिर उस की हत्या कर दी. खबरों के अनुसार उस ने यह भी बताया कि पीड़िता लगातार चिल्ला रही थी, इसलिए उस ने उस का गला दबा कर तब तक रखा जब तक उस ने दम नहीं तोड़ा.

तो लड़कियां काम करना छोङ दें

हमारे देश की लड़कियां आमतौर पर सुरक्षित नहीं हैं. कोलकाता रेप मामले के बाद लड़कियों को ले कर कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. मसलन लङकियों को नाइट शिफ्ट में काम नहीं करना चाहिए, रात में घर से बाहर नहीं निकलना चाहिए... वगैरह.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...