अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है, तो ये लेख अंत तक जरूर पढ़ें…

सवाल

मेरी उम्र 24 साल है और मेरा पड़ोसी ही बौयफ्रैंड है. मैं उसके घर अक्सर जाती हूं. मेरा बौयफ्रैंड अपने बड़े भाई के साथ रहता है. उनका किराना स्टोर है, तो मैं सामान खरीदने भी उसी दुकान पर जाती हूं. एक दिन जब मैं उनके शौप पर गई थी तो उन्होंने बहुत देर तक इधरउधर की बातें की. वो मेरे घर तक मुझे छोड़ने भी आए थे.

मुझे लगता है कि वो बौयफ्रैंड से ज्यादा मेरा ध्यान रखते हैं. मैं अब अपने बौयफ्रैंड के भाई को पसंद करने लगी हूं. इस स्थिति में मुझे क्या करना चाहिए?

जवाब

देखिए इस उम्र में कई लोग पसंद आते हैं. यह उम्र का ऐसा ही पड़ाव है. आप जिस लड़के के साथ रिलेशनशिप में है, जाहिर-सी बात है कि उसका बड़ा भाई आपसे उम्र में बड़ा होगा. लड़कियां अपने से बड़े उम्र के लोगों के तरफ ज्यादा आकर्षित होती है.

अगर आप बौयफ्रैंड के भाई को पसंद करती है, तो ये बात आपके बौयफ्रैंड को पता चल ही जाएगा, तो ज्यादा प्रौब्लम हो सकती है. इससे ये भी पता चलता है कि आपको अपने बौयफ्रैंड में इंट्रैस्ट नहीं है और यह रिश्ता ज्यादा दिनों तक नहीं चलने वाला है. बेहतर है कि आप अपने बौयफ्रैंड से खुद ही सच्चाई बता दें और इस रिश्ते से बाहर निकलें.

रही बात बौयफ्रैंड के भाई को पसंद करने की तो आप इसे लेकर ज्यादा न सोचें. क्योंकि जिस इंसान के साथ आप रिश्ता जोड़ना चाहती हैं, उसका भाई के साथ आपका पहले ही रिलेशनशिप रह चुका है. इसलिए इससे दूर रहना ही आपके लिए बेहतर होगा.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...