अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है, तो ये लेख अंत तक जरूर पढ़ें…

सवाल

डेटिंग ऐप पर मुझे कई लड़के मिलते हैं. अगर मुझे पता चले कि कोई लड़का मुझे पसंद करता है, लेकिन मेरी उस में रोमांटिक दिलचस्पी नहीं है तो मैं क्या रिप्लाई दूं? उन के लिए अपनी भावनाओं को क्लियर रखें और उन्हें पोलाइटली रिजैक्ट कर दें. मैं बचपन से शाई नेचर की रही हूं. यही कारण रहा कि चाहते हुए भी कोई बौयफ्रैंड नहीं बना पाई. एक तरफ से मुझे समझ नहीं आता कि मैं किसी लड़के से बात की शुरुआत करूं कैसे? मुझे अपने सर्कल में एक लड़के पर क्रश है. मुझे पता है उस की तरफ से कोई पहल नहीं होगी लेकिन मैं उसे अपनी जिंदगी से जाने नहीं देना चाहती. मैं ने सोच लिया है कि कोशिश मैं ही करूंगी उसे अपना बनाने के लिए. लेकिन यह सब कैसे करूं, मेरी हैल्प कीजिए.

जवाब

ठीक है, सीधा मुद्दे पर आते हैं. लड़के से नजरें मिलाएं और उस की तरफ एक गर्मजोशीभरी मुसकान भेजें. इस के बाद चुपचाप उस की तरफ चलें और एक सिंपल टौक स्टार्ट करें. अगर आप किसी इवैंट में हैं तो आप को इवैंट कैसा लग रहा है, यह पूछ सकती हैं.

अगर आप को शर्म आती है तो आप किसी दोस्त को साथ चलने के लिए कह सकती हैं या किसी म्यूच्युअल फ्रैंड को उस से मिलवाने के लिए कह सकती हैं. जब आप उस से बात करें तो ध्यान दें कि क्या वह आप की बातों पर ध्यान दे रहा है, आप दोनों की बातचीत पर उस के दोस्त कैसी प्रतिक्रिया देते हैं और उस की बौडी लैंग्वेज कैसी है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...