सना मकबूल बिग बौस 3 की विनर हैं. उन्होंने अपने स्टाइल और एटीट्यूड से फैंस के दिलों में जगह बनाई. कम समय में सना ने कैरियर की लंबी छलांग लगाई है, मगर आगे का रास्ता आसान नहीं है.

हाल ही में हुए बिग बौस ओटीटी 3 से विनर बन कर निकलीं सना मकबूल शुरुआत से ही अपनी जीत को ले कर पूरी तरह कौन्फिडैंट थीं. हौट एंड सैक्सी सना ने शो में एक से बढ़ कर एक आउटफिट पहने. उन्होंने अपने क्यूट डिंपल लुक से सभी को घायल कर दिया था. अब जबकि वे शो जीत गई हैं तो लोग उन के बारे में जानना चाहते हैं.

प्रिटी सना मकबूल खान का जन्म 13 जून, 1993 को महाराष्ट्र के मुंबई में हुआ. वे मिडिल क्लास फैमिली से आती हैं. उन के पिता बिजनैसमैन हैं और मां हाउसवाइफ. सना का बचपन मुंबई में बीता, जहां उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई पूरी की. स्कूल के दिनों में सना को ऐक्ंिटग और डांस का शौक था.

स्कूल की पढ़ाई पूरी करने के बाद सना ने कालेज में एडमिशन लिया. उन्होंने मुंबई यूनिवर्सिटी से बैचलर औफ मास मीडिया की पढ़ाई की. कालेज की पढ़ाई के दौरान ही सना ने मौडलिंग की दुनिया में कदम रख लिया था.

आप को यह जान कर हैरानी होगी कि सना मकबूल उन का असली नाम नहीं है. पहले उन का नाम सना खान था, बाद में उन्होंने अपना नाम बदल कर सना मकबूल खान कर लिया. तब से दुनिया उन को इसी नाम से जानती है.

कैरियर में छलांग

सना ने अपने कैरियर की शुरुआत मौडलिंग से की. पहले विज्ञापनों के जरिए उन्होंने अपनी छाप दर्शकों पर छोड़ी और फिर उन्होंने टीवी शोज में एंट्री ली. सब से पहले उन्हें साल 2009 में एमटीवी के ‘स्कूटी टीन डीवा’ में काम करने का मौका मिला. फिर वे म्यूजिकल सीरीज ‘ईशान : सपनों को आवाज दे’ में नजर आईं. सना ने मिस इंडिया में भी हिस्सा लिया था. वहां उन्होंने साल 2012 में ‘फेमिना मिस ब्यूटीफुल स्माइल’ का ताज अपने नाम किया था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...