बौलीवुड में टाइप कास्टिंग नई बात नहीं है. यह एक ऐसा ट्रैप है जिस में कोई ऐक्टर या ऐक्ट्रैस फंस जाए तो उस से निकलना मुश्किल हो जाता है. हाल ही में तृप्ति डिमरी का नाम भी इसी लिस्ट में जुड़ता दिखाई दे रहा है. उन्होंने अपनी शुरुआती फिल्मों में जो इंटैंस और वर्सेटाइल परफौर्मेंस दी थी, वह दर्शकों के दिलों में बस गई थी. खासतौर पर, ‘बुलबुल’, ‘लैला मजनू’ और ‘कला’ जैसी फिल्मों में उन के किरदार ने दर्शकों और क्रिटिक्स का दिल जीत लिया था, लेकिन ‘एनिमल’ और ‘बैड न्यूज’ जैसी फिल्मों में उन के द्वारा दिए गए बोल्ड एंड सैक्सी सीन्स ने उन्हें एक नई छवि में ढाल दिया है, जिसे अब वह छोड़ नहीं पा रही हैं.

हालांकि ऐक्टिंग के मामले में इन दोनों फिल्मों में क्रिटिक्स से उन्हें तारीफ मिली मगर औडियंस ने उन के उस हिस्से को चर्चा का केंद्र बनाया जिस में वे इंटिमेट सीन करते दिखाई दे रही थीं. इस से पहले वाली फिल्मों में उन के काम को वह चर्चा नहीं मिली जितनी इन 2 फिल्मों ने उन्हें दी. इन दोनों ही फिल्मों का कंटैंट बोल्ड था, नया था. लेकिन कहते हैं न, आप किस तरह की चर्चाओं में ज्यादा बने रहते हैं उसी से आप की इमेज निर्धारित होती है, इस समय तृप्ति के साथ यही हो रहा है.

सैक्सी इमेज तक

तृप्ति डिमरी ने 2020 में रिलीज हुई फिल्म ‘बुलबुल’ से फिल्मों में एंट्री की. कम लोगों ने यह फिल्म देखी मगर जिन्होंने देखी, उन के काम की प्रशंसा की और फिल्म इंडस्ट्री में उन्हें सीरियस व वर्सेटाइल ऐक्ट्रैस के रूप में थोड़ीबहुत पहचान मिली. ‘बुलबुल’ में उन्होंने मासूमियत से ले कर दमदार औरत तक का जो ट्रांसफौर्मेशन दिखाया, वह काबिलेतारीफ था. इस के बाद आई ‘कला’ फिल्म ने उन की पोजीशन को और मजबूत किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...