अब कोई माने या न माने, लेकिन सच है कि हर साल फैस्टिव सीजन पर गेटटूगेदर में सभी दोस्तोंरिश्तेदारों में यह होड़ सी लगी रहती है कि वे कुछ ऐसा अलग हट कर करें कि सब उन्हें नोटिस किए बिना रह न पाएं.

अब नमिता को ही लीजिए, पिछले साल की ड्रैसिंग सेंस पर उन के रिश्तेदार अब भी कानाफूसी करते दिखते हैं. किसी को उन की साड़ीब्लाउज का डीप बैक पसंद आया, तो कुछ ऐसे भी थे जिन के मुंह से मैडम की तारीफ के बोल तक नहीं निकले, बहरहाल वे उन्हें नोटिस करने से खुद को नहीं रोक पाए और एकदूसरे के कान में दबी आवाज में नमिता को 'सेंटर औफ अट्रैक्शन' बनने का खिताब तक दे डाला.

वैसे, देखा जाए तो इस हैल्दी शो औफ में कोई बुराई भी नहीं है. अगर आप खुद को बेहतर प्रेजैंट करने के लिए सैल्फ ग्रूमिंग पर समय और पैसा खर्च करते हैं, तो उस का असर आप की पर्सनैलिटी और कौन्फिडेंस पर साफ नजर आता है.

खास मौके पर खास बात

कुछ लोग तो इस मौके की तलाश में होते हैं कि कब वे अपना नया टेलैंट या कोई नई चीज दोस्तों को दिखाएं. भले इस के लिए कुछ महीनों का इंतजार ही क्यों न करना पड़े.

नमिता की तरह ही कितने लोग अपनी नई ड्रैस तो कुछ लोग अपनी नई कार, नया घर या घर का नया पेंट वर्क और कुछ नहीं तो नया क्रौकरी सेट, डाइनिंग टेबल, सोफासेट जैसी छोटी से बड़ी चीजों को शो औफ करने का कोई मौका नहीं चूकते.

हैल्दी शो औफ में कोई बुराई नहीं

हरकोई अपने स्वभाव और कूवत के हिसाब से या फिर नए ट्रैंड के हिसाब से फैस्टिव रेडी होना चाहता है. ऐसे में अगर वह अपनी मेहनत को नोटिस कराना चाहे तो उस में कोई बुरी बात नहीं है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...