अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है, तो ये लेख अंत तक जरूर पढ़ें…

सवाल

मैं एक लड़के के साथ लिवइन में रहती हूं. 1 साल से हम रिलेशनशिप में है, हमारे बीच सबकुछ नौर्मल है और हमने सोचा है कि हम शादी नहीं करेंगे, लिवइन में ही रहेंगे. हम रोज सैक्स करते हैं, लेकिन एक बड़ी समस्या है कि जब मुझे पीरियड होता है,  उस समय भी मेरा बौयफ्रैंड इंटिमेट होने की जिद करने लगता है, मेरा बिलकुल मन नहीं करता. जब मैं मना करती हूं, तो वह गुस्सा हो जाता है. पीरियड्स के दिनों में उसे मेरा ख्याल रखना चाहिए लेकिन वह सैक्स के लिए मुझसे मुंह फुलाकर बैठ जाता है. मैं क्या करूं? कृपया बताएं कि क्या पीरियड्स के दौरान हमारे लिए सैक्स करना सही होगा ?

Woman in blue dress, hat holding sanitary napkin, tampon female periods calendar, checking menstruation days isolated on pink background. Medical, healthcare, gynecological choice concept. Copy space.

जवाब

देखिए पीरियड्स के दिनों में सेक्स करना पार्टनर पर निर्भर करता है. अगर आप कंफर्टेबल महसूस करते हैं, तो संबंध बना सकते हैं, लेकिन अनकंफर्टेबल हैं, तो सैक्स के लिए मना करना कोई बुरी बात नहीं है. अगर आपका बौयफ्रैंड नाराज होता है, तो उसे प्यार से अपने कंडिशन के बारे में बताएं कि पीरियड्स आपके लिए कितना मुश्किल भरा होता है.

जब पीरियड्स के दौरान करें सैक्स

अगर आप पीरियड्स के दौरान संबंध बनाते हैं, तो आपको प्रोटेक्शन का ख्याल रखना चाहिए. इससे संक्रमण का जोखिम कम होता है. हालांकि पीरियड्स के दिनों में सैक्स करना हानिकारक साबित नहीं हुआ है, लेकिन इंफेक्शन का डर बना रहता है, इसलिए साफसफाई का विशेष ख्याल रखना चाहिए. ऐक्सपर्ट के अनुसार पीरियड्स के दौरान सैक्स करने के लिए कंडोम का इस्तेमाल कर सकते हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...