अगर आपकी भी ऐसी ही कोई समस्या है, तो ये लेख अंत तक जरूर पढ़ें…

सवाल

मेरी गर्लफ्रैंड की शादी 1 महीने पहले हुई. लेकिन हमारे बीच पहले फिजिकल रिलेशन था. अब कह रही है कि वह प्रेग्नेंट है और मैं उस बच्चे का पिता हूं. मुझे समझ नहीं आ रहा, मैं क्या करूं ?

Unhappy depressed Indian woman holding head in hands sitting alone on couch at home stressed young female worried about bad relationship

जवाब

देखिए अब आपकी गर्लफ्रैंड की शादी हो चुकी है. और ये बात बाहर आती है, तो शादी तो टूटेगी, इसके अलावा आपको भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ेगा. ऐसे में बेहतर है कि आप अपनी ऐक्स गर्लफ्रैंड को समझाएं और उनसे कहें कि ये बच्चा किसका है, इस बात का भूल से भी अपने पति से जिक्र न करें. शादी के बाद जाहिर सी बात है उन दोनों पतिपत्नी का संबंध बना ही होगा, लेकिन ये बात सिर्फ एक लड़की ही जान सकती है, उसके बच्चे का पिता कौन है. इसी में भलाई है कि आप अपने गर्लफ्रैंड को कहें कि वह अपने शादी पर ध्यान दें और प्रेग्नेंसी एंजौय करें.

लौन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में इस तरह बढ़ाएं प्यार

Happy couple embracing and smiling

  • भले ही आप दोनों नौकरी, पढ़ाई या परिवार की वजह से अलगअलग शहर में रहते हैं, लेकिन हमेशा एकदूसरे की मदद करने के लिए तैयार रहें. अगर आपको लगे कि आपके पार्टनर को पैसे या इमोशनल सपोर्ट की जरूरत है, तो  बेझिझक आप अपने पार्टनर की सपोर्ट करें. जब उसे जरूरत हो, तो बिना कहे उसके पास चले जाएं.
  • आजकल मोबाइल का जमाना है, जब चाहे बात कर सकते हैं. इसके अलावा आप दिन में एक-दो बार वीडियो कौल जरूर करें. वीडियो कौल पर आप अपने प्यार का इजहार करें. ऐसे में आप दूर होते हुए भी एकदूसरे को महसूस कर पाएंगे.
  • आप दूर रहते हैं, तो जाहिर सी बात है कि आप एकदूसरे के पसंद के बारे में कम ही जानते होंगे. ऐसे में आप फोन पर अपने पार्टनर की पसंदनापसंद के बारे में पता करें और उनकी इच्छानुसार गिफ्ट भिजवाएं, इससे आप दोनों की दूरियां कम होंगी और आपके बीच प्यार बढ़ेगा.
  • इन दिनों सोशल मीडिया ने रिश्ते में आई दूरियों को कम कर दिया है. ऐसे में आप कहां घूमने जा रहे हैं, क्या स्पेशल खा रहे हैं, इन सभी की फोटोज आप इन एप्स के जरिए आप अपने पार्टनर को शेयर कर सकते हैं.

व्हाट्सऐप मैसेज या व्हाट्सऐप औडियो से अपनी समस्या इस नम्बर 8588843415 पर  भेजें. 

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...