बौलीवुड की प्रसिद्ध अभिनेत्री आलिया भट्ट (Alia Bhatt) जिन्होंने अपनी छोटी उम्र में बड़ा नाम कमा लिया है. और कई सारी दमदार भूमिका निभा चुकी हैं. वही आलिया भट्ट आजकल अपनी जल्द ही रिलीज होने वाली फिल्म जिगरा को लेकर भी चर्चा में है, क्योंकि भाई बहन की कहानी पर आधारित इस फिल्म में आलिया बहन होकर भी भाई की रक्षा करती नजर आ रही है. जिसके चलते आलिया ने इस फिल्म मे खतरनाक स्टंट शौर्ट भी दिए है. इसके अलावा आलिया भट्ट परिस फैशन वीक में पहली बार रैंप वाक करने को लेकर भी चर्चा में है.

इन सभी प्रोफेशनल चर्चाओं के अलावा आलिया भट्ट पर्सनल लाइफ में अपनी एक खतरनाक बीमारी को लेकर भी चर्चा में है जिसका जिक्र आलिया भट्ट ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान किया था. आलिया के अनुसार वह इस बीमारी से बचपन से जूझ रही हैं और इस बीमारी की वजह से उनको कई सारी परेशानियों का सामना भी करना पड़ रहा है.

इसका नाम अटेंशन डेफिसिट डिसऔर्डर है. जिसे अटेंशन डिफिशिएंट डिसऔर्डर के नाम से भी जाना जाता है. इस बीमारी के अंतर्गत एक ही जगह पर ज्यादा समय तक बैठना मुश्किल होता है . मन विचलित और घबराहट होने लगती है. इसमें हाइपर एक्टिविटी, और आवेगशीलता के लक्षण दिखाई देते हैं, एक ही जगह पर ध्यान केंद्रित करना भी मुश्किल होता है , ऐसे लोग जल्दी से जल्दी काम खत्म करके छुटकारा पाना चाहते हैं. आलिया भट्ट के अनुसार बचपन से ही वह इस बीमारी से जूझ रही हैं इस बीमारी का इलाज दवाई में नहीं बल्कि थेरेपी में है. वह इस बीमारी को दूर करने के लिए थेरेपी भी ले रही हैं

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...