महिलाओं के लिए हर त्योहार स्पैशल न हो ऐसा तो हो नहीं सकता क्योंकि छोटीछोटी चीजों में भी खुशियां ढूंढ़ना महिलाओं की आदत में शुमार होता है. अधिकतर हर महिला को सजनेसंवरने का शौक होता है जिस कारण वे ऐसा कोई मौका नहीं छोड़ना चाहतीं और इसी उत्साह और उमंग का कारण ही है कि भारत को परंपराओं का देश कहा जाता है.

3 अक्तूबर से नवरात्री के साथसाथ डांडिया नाइट्स का भी आगमन होने वाला है जिस कारण महिलाएं तैयारी में जुट गई हैं. कौन से कपड़े पहनने हैं, किस तरह का मेकअप करना है, कौन सी ज्वैलरी पहननी है वगैरह सभी तैयारियां नवरात्रि से पहले ही हो जाती हैं.

तो चलिए, जानते हैं कि अपने लुक को अट्रैक्टिव बनाने के लिए कौन सी ज्वैलरी कैरी करें :

कोड़ी शैल ज्वैलरी

अगर आप खुद को एक नया और फैशनेबल लुक देना चाहती हैं तो कोड़ी शैल आभूषण आप के लिए बेस्ट हैं. ये डांडिया ड्रैस को एक अलग ही अंदाज देंगे. कोड़ी शैल में आप को हार से ले कर पायल तक सभी तरह की ज्वैलरी मिल जाएगी. साथ ही यदि आप अपने ड्रैस में भी कोड़ी डिजाइन लगवाना चाहें तो भी खूब जंचता है.

मैटेलिक ज्वैलरी

मैटेलिक ज्वैलरी हरेक ड्रैसेज के साथ बहुत ही फबती है. मैटेलिक ज्वैलरी अधिकतर लाइटवेट होती है जिसे कैरी करना बहुत आरामदायक होता है.

कुंदन व मोती वर्क ज्वैलरी

यह ज्वैलरी महारानी जैसा शाही लुक देती है. इस तरह की ज्वैलरी आप किसी भी ड्रैस के साथ कैरी कर सकती हैं. अगर लहंगा पहन रही हैं तो हैवी नैकलेस या चौकर बहुत ही अच्छा लगेगा. इंडोवैस्टर्न जैसी ड्रैस के साथ आप लाइट डिजाइन वाली ज्वैलरी पहन सकती हैं या सिर्फ लंबे झुमके भी आप की ज्वैलरी लुक के लिए काफी हैं.

मिरर वर्क ज्वैलरी

यह ज्वैलरी आधीकतर मल्टीकलर में आती है जोकि हर तरह की ड्रैस के साथ बहुत ही यूनिक लगती है. साथ ही आप को ट्रैडिशनल व मौडर्न लुक देने का काम करती है.

गोल्ड प्लौटेड ज्वैलरी

यह ज्वैलरी सदाबहार ज्वैलरी है. अधिकतर के पास इस तरह की ज्वैलरी उपलब्ध रहती है. इस में स्टोनवर्क, मीना वर्क के साथ तैयार की हुई ज्वैलरी पहन सकती हैं जो आप को ट्रैडिशनल लुक देने का काम करेगी.

औक्सीडाइज्ड ज्वैलरी

औक्सीडाइज्ड ज्वैलरी सैट की खासियत यह होती है कि ये बहुत कम दाम में भी उपलब्ध हैं. ऐसे में हरकोई इसे खरीद सकता है. ये आप को स्टाइलिश के साथ ही कूल लुक भी देंगी.

और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...