फिल्म 'जांबाज' का मशहूर गाना, 'हर किसी को नहीं मिलता यहां प्यार जिंदगी में, खुशनसीब है वो जिन को है मिली ये बहार जिंदगी में...' यह गाना फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े कई नामचीन लोगों पर पूरी तरह फिट बैठता है. जिन्होंने नाम, शोहरत, पैसा सबकुछ कमाया लेकिन प्यार के मामले में असफल रहे.

कुछ सितारों ने शादी ही नहीं की, तो कुछ लोगों ने अपने प्यार के नाम पर ही पूरी जिंदगी निकाल दी। और तो और कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने प्यार में असफलता के बाद आत्महत्या तक कर ली. इसलिए तो प्यार के मामले में कहा जाता है कि यह बीमारी ऐसी है जो लाइलाज है.

किसी शायर ने खूब कहा है,'यह इश्क नहीं आसां बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है...' सब से पहले तो सच्चा प्यार मिलना ही आसान नहीं होता और अगर मिल जाए तो उसे संभालना उस से भी ज्यादा मुश्किल होता है.

इस बात का एहसास तब होता है जब हमारा सच्चा प्यार हमें हमेशा के लिए छोड़ कर चला जाता है और हमें एहसास होता है कि हम जिस से बहुत ज्यादा प्यार करते थे, जिस के साथ घंटों बातें करते थे वह हमारी जिंदगी से हमेशा के लिए दूर चला गया है।

बौलीवुड के सुपरस्टार सलमान खान इस बात के जीताजागता उदाहरण हैं जिन्होंने प्यार तो कई बार किया, लेकिन उस को सही ढंग से निभा नहीं पाए, फिर चाहे वह ऐश्वर्या राय हो, कैटरीना कैफ या संगीता बिजलानी ही.

सलमान खान अच्छे ऐक्टर, अच्छे भाई, अच्छे बेटे तो साबित हुए लेकिन प्यार के नाम पर असफल साबित हुए, जिस के चलते सलमान खान ने अभी तक शादी नहीं की.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...