नोजपिन को किसी भी शादीशुदा महिला के सोलह श्रृंगार में गिना जाता है लेकिन अब यह सिर्फ शादीशुदा महिलाओं के लिए ही नहीं बल्कि एक फैशन ऐक्सेसरीज में भी देखा जाता है क्योंकि यह छोटी सी ज्वैलरी आप के चेहरे का लुक बिलकुल बदल देती है.

लेकिन अपने इस लुक को परफैक्ट बनाने के लिए जरूरी है कि आप को पता हो के आप के चेहरे पर किस तरह की नौजपिन (Nose Pin) फबेगी. तो चलिए, आप की दुविधा को कम करते हैं और जानते हैं कि चेहरे पर कौन सी नोजपिन खूब जंचेगी :

लंबे चेहरे के लिए

लंबे चहरे की लड़कियों का माथा अकसर बड़ा होता है और चिन छोटी, जिस कारण उन के फेस पर बीडेड हूप्स बहुत जंचती हैं. अगर आप के पूरे चेहरे के हिसाब से आप का माथा काफी चौड़ा है और चिन काफी पतली है तो बीडेड हूप्स नथ आप के चेहरे के लिए सही चयन है.

सोने या स्टोंस वाले हैवी डिजाइन नोजपिन आप के चेहरे की खूबसूरती बढ़ाएंगे.

गोल चेहरे के लिए

गोल चेहरे वाली लड़कियां बहुत ही सुंदर लगती हैं. अपनी खूबसूरती को और निखारने के लिए आप बीडेड या चौड़ी कलरफुल स्टोन नोज रिंग कैरी कर सकती हैं. ऐसी रिंग ट्रैडिशनल के साथसाथ वैस्टर्न ड्रैस के साथ बहुत जंचती हैं.

डायमंड शेप

डायमंड फेस शेप वाली लड़कियों को फ्लोरल डिजाइन नोजपिन कैरी करनी चाहिए. इस से चेहरा अनोखा दिखता है.

हार्ट शेप

हार्ट शेप वाली लड़कियों की चिन लंबी होती है. फेस का संतुलन बनाए रखने के लिए हैवी नोजपिन आप के लिए बैस्ट है.

चोकोर फेस

इस फेस शेप की लड़कियों का फेस देखने में हैवी लगता है. इन के लिए हाफ नोज पिंस बैस्ट हैं। हाफ नोज पिंस चेहरे की चौड़ाई को भी कम दिखाती हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...