शादी के दिन दुलहन अपने सैंडल्स से ले कर नाखुन, हेयरस्टाइल, चूड़ियां सब को ले कर खूब मेहनत कर, पसंद की चीजें खरीदती है और जीवन के इस पल में सब से खूबसूरत दिख कर, शादी के लमहे को यादगार बनाना चाहती है. लेकिन अकसर बाकी सब चीजों की शौपिंग में दुलहनें एक सब से जरूरी चीज को भूल जाती है, जो शादी के दिन दुलहन की करीकराई मेहनत पर पानी फेर सकती है और वह है मिसमैच वरमाला.

कई मौके ऐसे आते हैं, जब दुलहन बड़ी खूबसूरत लग रही होती है, लेकिन जैसे ही वरमाला की रस्म होती है, तो वरमाला का रंग और डिजाइन आउटफिट से मैच न होने के चलते दुलहन के लहंगे, ज्वैलरी का सारा लुक खराब हो जाता है.

हम ट्रैंडी वरमाला के डिजाइन आप के लिए लाए हैं जिस से अपनी शादी में चार चांद लगा पाएं :

लाल गुलाब की वरमाला : प्रेम का प्रतीक

गुलाब को प्रेम का सब से सच्चा प्रतीक माना जाता है. विवाह जैसे पवित्र अवसर पर लाल गुलाबों से बनी वरमाला विशेष आकर्षण जोड़ती है. इस की सुंदरता और महक दोनों ही विवाह समारोह में खुशियों और सकारात्मकता का संचार करती हैं. अगर आप अपनी शादी को रोमांटिक और यादगार बनाना चाहते हैं, तो यह डिजाइन आप के लिए एकदम सही है. लाल रंग की वरमाला आप की आउटफिट में अलग रंग भरने का काम करेगी.

लाल और सफेद रजनीगंधा के फूलों से बनी वरमाला : पवित्रता का प्रतीक

ट्यूबरोज (रजनीगंधा) की सफेद पंखुड़ियों और गुलाब की लाल पंखुड़ियों से बुनी गई वरमाला बहुत ही आकर्षक लगती है. इस वरमाला की महक और पवित्रता इसे विवाह का महत्त्वपूर्ण हिस्सा बनाती है. यह वरमाला सिल्क से बनी, हर रंग और डिजाइन की साड़ियों की साथ खूब मेल खाता है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...