हैंडसम और हंसमुख अभिनेता आदित्य सील ने फिल्मी कैरियर की शुरुआत साल 2002 में आई फिल्म एक छोटी सी लव स्टोरी से की है. इस फिल्म में उन्होंने मनीषा कोइराला के साथ किशोर का किरदार निभाया था. इस के बाद उन्होंने साल 2016 में आई रोमांटिक ड्रामा फिल्म 'तुम बिन टू' में काम किया है. फिल्म 'स्टूडैंट औफ द ईयर 2' में उन्होंने सहायक भूमिका का किरदार निभाया. फिल्मों के अलावा उन्होंने वैब सीरीज में भी काम किया है.

आदित्य अभिनय के अलावा ताइक्वांडो चैंपियन भी हैं. वे ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट हैं और जिमनास्टिक और मार्शल आर्ट का भी अभ्यास करते हैं.

आदित्य को वर्ष 2019 और 2020 में मोस्ट डिजायरेबल मैन का रैंक भी मिल चुका है. काम के दौरान उन का परिचय अनुष्का रंजन से हुआ और फिर 4 सालों की डेटिंग के बाद दोनों ने शादी कर ली.

पिता रवि सील गढ़वाली फिल्मों के निर्माता रहे जबकि आदित्य को बचपन से क्रिकेटर बनने की इच्छा थी, लेकिन चोट लगने की वजह से उन्होंने अभिनय में जाने का मन बनाया और आज अपनी जर्नी से खुश हैं.

जियोसिनेमा पर उन की फिल्म 'अमर प्रेम की प्रेम कहानी' एक ड्रामा फिल्म है, जिस में उन्होंने प्रेम की भूमिका निभाई है. इस फिल्म में समलैंगिक प्रेम की जटिलताओं को दिखाने की कोशिश की गई है.

पेश हैं, उन से हुई बातचीत के कुछ खास अंश :

इस फिल्म को करने की खास वजह क्या रही?

मैँ हमेशा चुनौतीपूर्ण भूमिका निभाने की कोशिश करता हूं ताकि सैट पर काम करने में मजा आए. मैं सैट पर जाने से पहले चरित्र को डेवलप करने की प्रक्रिया को अधिक ऐंजौय करता हूं. इस फिल्म में अच्छी बात यह है कि इस फिल्म में समलैंगिकता का मजाक नहीं उड़ाया जा रहा, जैसा अधिकतर फिल्मों में
होता है। न ही फिल्म में किसी संघर्ष को दिखाया गया है. इस में मैं ने एक आम लड़के और लड़की की तरह ही 2 लड़के के संबंध की गहराईयों और उन से जुड़ी चुनौतियों को दिखाने की कोशिश की है, जिस में झगड़ा और प्यार दोनों ही होता है. इस रिश्ते में एक फ्रैश तरीका संघर्ष का दिखाया गया है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...