जगमग रोशनी, धूमधड़ाके, खुशी, उत्साह और उमंग का फैस्टिवल है दीवाली. इस दिन लोग न सिर्फ अपने लुक को खूबसूरत बनाते हैं, बल्कि अपने घर को बैस्ट दिखाने के लिए कई दिनों पहले से ही तैयारियां करते हैं.

पूरे घर की साफसफाई के साथ दीवाली का दिन पास आते ही बैस्ट डैकोरेशन से अपने घर को खूबसूरती से सजाने में कोई कसर नही छोड़ते. इस के लिए लोग हमेशा की तरह कलरफुल लाइट्स, कैंडल्स और दीए की जगमग से घर का कोनाकोना रोशन करते हैं.

तो क्यों न इस बार कुछ ऐसा किया जाए जिस से इस दीवाली आप का घर सब से अलग और बेहतर दिखे. इस के लिए हम आप को बता रहे हैं कुछ ऐसे परफैक्ट, यूनिक और अट्रैक्टिव आइडियाज, जिन को अपना कर आप भी घर को यूनिक दिखा सकती हैं :

डैकोरेशन के शानदार आइडियाज

दीवाली के दिनों आप को मार्केट में डैकोरेशन के एक से बढ़ कर एक यूनिक आइटम्स मिल जाएंगे. लेकिन आप अपने घर के अनुसार ही डैकोरेशन आइटम्स को सिलेक्ट करें. कुछ लोग घर को सजाने में बहुत सारे डैकोरेशन आइटम्स खरीद कर घर को सजाते हैं जिस से घर बहुत भराभरा तो लगता है मगर उतना अच्छा नहीं लगता. अगर आप कुछ यूनिक आइडिया को फौलो करेंगी तो आप का घर भी दीवाली की जगमग में अपनी अलग ही चमक बेखेरेगा. तो क्यों न डैकोरेशन की शुरुआत घर के मेनगेट से ही की जाए.

मेन गेट से हो डैकोरेशन की शुरुआत

दीवाली फैस्टिवल पर सब से पहले घर को डैकोरेट करने के लिए मेनगेट यानि घर के मुख्य द्वार से खूबसूरत रंगोली बना कर शुरुआत करें. रंगोली के पैटर्न से अपने घर को सजाना लंबे समय से स्वागत और उत्सव के संकेत के रूप में देखा जाता रहा है. आजकल मार्केट में तरहतरह के डिजाइन वाली स्टीकर वाली रंगोली मिल जाएगी जिसे आप आसानी से मेनगेट की फर्श से चिपका सकती हैं लेकिन इस बार आप कुछ क्रिऐटिव करना चाहती हैं तो आप फ्लोटिंग वाली रंगोली बनाएं जो पानी और फ्रैश फ्लौवर्स से बनती है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...