लड़कियां किसी भी उम्र की हों वे हमेशा सुंदर ही दिखना चाहती हैं, लेकिन हम में से बहुत सी ऐसी यंग गर्ल्स होंगी जो अपने फीचर्स में चैंज करना चाहेंगी इसलिए अगर आप को भी अपने चेहरे में कोई कमी नजर आ रही है तो इस का परमानैंट सौल्यूशन कराएं.

अपने फीचर्स को इन्हैंस करने के लिए सर्जिकल ट्रीटमैंट अपनाएं. इस की मदद से आप चेहरे की कमियों को दूर कर सकती हैं और अपनी सुंदरता को निखार सकती हैं.

यहां हम ऐसे ही सर्जिकल उपचारों के बारे में बताएंगे जो चेहरे की कमियों को दूर करने में मदद करेंगे :

राइनोप्लास्टी (नाक की सर्जरी)

राइनोप्लास्टी एक सर्जिकल प्रक्रिया है जिस में नाक के आकार को सही किया जाता है. यह नाक की लंबाई, चौड़ाई, नथुने की आकार और नाक के टिप को सही करने के लिए की जाती है.

जिन लोगों की नाक असंतुलित या बहुत बड़ी या छोटी होती है, वे इस सर्जरी का सहारा लेते हैं. जिन व्यक्तियों की नाक का आकार उन के चेहरे के साथ मेल नहीं खाता है या जिन की नाक में श्वसन संबंधी कोई समस्या होती है, उन के लिए यह सर्जरी उपयुक्त हो सकती है.

फेसलिफ्ट (राइनोफेसलिफ्ट)

फेसलिफ्ट सर्जरी उम्र बढ़ने के साथ चेहरे पर आने वाली झुर्रियों और ढीली त्वचा को टाइट करने का एक तरीका है. इस में चेहरे की त्वचा को खींच कर उसे प्राकृतिक रूप से युवा दिखने के लिए टाइट किया जाता है. इस के माध्यम से चेहरे की झुर्रियां, जोलाइन और गरदन की त्वचा में सुधार किया जाता है. यह सर्जरी उन व्यक्तियों के लिए परफैक्ट है जिन्हें उम्र बढ़ने के कारण चेहरे पर ढीलापन और झुर्रियां नजर आती हैं.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD48USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD100USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...