रेखा और अमिताभ बच्चन के अफेयर के किस्से और उनकी विनोद मेहरा से शादी की खबरों से तो आप वाकिफ ही होंगे, लेकिन उनकी जिंदगी से जुड़े कुछ और भी राज हैं जो शायद ही कभी बाहर आए हों, लेकिन यासीर उस्मान की किताब ‘रेखा: एन अनटोल्ड स्टोरी’ है में न सिर्फ रेखा के फिल्मी करियर, बल्कि उनकी निजी जिंदगी से जुड़ी कई बातों का विस्तार से वर्णन किया गया है.

रेखा ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बेहद कम उम्र में कर दी थी. 'अनजाना सफर फिल्म की शूटिंग के दौरान उनकी उम्र महज 15 साल की थी. फिल्म की शूटिंग के दौरान एक दर्दनाक किस्सा भी इस किताब का हिस्सा है, जिसने रेखा को रोने पर मजबूर कर दिया था.

दरअसल, एक रोमांटिक गाने की शूटिंग के लिए रेखा सेट पर पहुंचीं. वहां जैसे ही डायरेक्टर ने एक्शन बोला एक्टर बिस्वजीत ने उन्हें होठों पर किस करना शुरू कर दिया जोकि 5 मिनट तक चला. कैमरा रोल करता रहा. रेखा ने अपनी आंखें बंद की जिसमें आंसू भरे हुए थे. यूनिट के सदस्य इस सीन पर सीटियां मार रहे थे. सीन के बारे में रेखा को कोई जानकारी नहीं थी. बाद में उन्होंने इस सीन पर आवाज उठाने का फैसला किया लेकिन अंजाम के डर से खामोश हो गईं.

विनोद मेहरा के साथ शादी का भी जिक्र इस किताब में किया गया है. जब रेखा और विनोद कोलकाता में शादी करने के बाद मुंबई लौटे तो विनोद की मां ने रेखा का स्वागत चप्पल से किया. दरअसल रेखा की सास कमला इस शादी को लेकर बेहद नाराज थीं, जैसे ही रेखा आशीर्वाद लेने के लिए झुकीं तुरंत उनकी सास ने उन्हें ढकेल दिया. इतना ही नहीं, कमला गुस्से में इतनी आग बबूला हो गईं कि उन्होंने रेखा को मारने के लिए चप्पल भी निकाल लिया था और घर में घुसने से मना कर दिया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...