वेदिका ने लंदन की रीजैंट यूनिवर्सिटी से ग्लोबल मार्केटिंग मैनेजमैंट में डिग्री लेने के बाद यूनिवर्सिटी औफ वैस्टमिंस्टर से मार्केटिंग कम्यूनिकेशन में मास्टर डिग्री हासिल की. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद पारिवारिक व्यवसाय में जुड़ने से पहले उन्होंने भारत में मार्केटिंग के क्षेत्र में अनुभव हासिल करने के लिए टाइम्स गु्रप, कोका कोला और बिग एफएम जौइन किया. अपने अनुभव और काबिलीयत का इस्तेमाल अपने व्यवासाय को आगे बढ़ाने के मकसद से हाल ही में वेदिका शर्मा ने मंत्रा हर्बल की कमान संभाली है, जो लोगों को हेयर, स्किन केयर व स्पा के बेहतरीन व नैचुरल प्रोडक्ट्स उपलब्ध करवा रही है. ये नैचुरल होने के साथसाथ मौडर्न टैक्नोलौजी पर आधारित हैं, साथ ही पूरी तरह से सेफ भी हैं. आइए, जानते हैं उन के सफर के बारे में:

क्वालिटी आयुर्वेद सौल्यूशन से आप का क्या मानना है?

यह पूरी तरह से सरकार द्वारा स्वीकृत टै्रडिशनल तरीका है. इस में आयुर्वेद सार समिता होती है, जो बताती है कि कैसे दवाइयां बनेंगी. यहां तक कि प्रौपर तरीका फौलो होता है जैसे कौन से ट्री का स्टेम, छाल, पत्तियों, फल आदि का इस्तेमाल किया जाएगा और वह भी निर्धारित तरीकों के अनुसार. यह पूरी तरह प्राकृतिक होता है. इस में किसी तरह के पेस्टीसाइड्स या कैमिकल्स का यूज नहीं किया जाता.

ये भी पढ़ें- ‘‘घर-परिवार और बच्चों को संभालते हुए यहां तक पहुंचना काफी मुश्किल रहा.’’

ये किस तरह से मार्केट में आने वाले अन्य प्रोडक्ट्स से अलग हैं और लोग इन्हें क्यों खरीदें?

इस बात से लोग परिचित हैं कि आयुर्वेद प्रोडक्ट्स कैमिकल फ्री होते हैं और उन का कोई साइड इफैक्ट भी नहीं होता. हमारा बैद्यनाथ रिसर्च फाउंडेशन है, जो पूरा साल रिसर्च करता है. इन प्रोडक्ट्स की खासीयत यह भी है कि इन्हें लंबे समय तक बिना डरे इस्तेमाल किया जा सकता है.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...