बसंत ऋतु को ऋतुओं का राजा माना जाता है और इसके आगमन से ही प्रकृति की खूबसूरती के रंग चारों ओर फ़ैल जाती है. कोयल भी अपनी सुर निकालना शुरू कर देती है, ऐसे सुंदर रंग के माहौल में ‘ऍफ़ डी सी आई, लक्मे फैशन वीक 2021 शुरू की.
5 दिनों तक चलने वाले इस फैशन उत्सव को कोविड 19 की वजह से फिजिकल और डिजिटल दोनों में करना पड़ा. हर बार की तरह इस बार भी शो में बड़े-बड़े डिज़ाइनर्स से लेकर बॉलीवुड के कलाकार शामिल हुए और रैम्प की शोभा बढाई. इस बार फैशन वीक का मुख्य उद्देश्य पर्यावरण फ्रेंडली, गर्मी में पहनने योग्य, रिजनेबल, कम्फ़र्टेबल और सस्टेनेबल का रहा.
टाइमलेस द वर्ल्ड
इस शीर्षक के साथ लोगों के इमोशन को ध्यान में रखते हुए पहली रात डिजाईनर कपड़ों के साथ रैम्प पर उतरी डिज़ाइनर अनामिका खन्ना, जिन्होंने अपने डिजाईन किये कपड़ों में अधिकतर कढ़ाई और क्रोशिया का प्रयोग कर परम्परागत, डेली वेअर, रंग-बिरंगे पुरुष और महिलाओं के कपड़ो से रैम्प को आलोकित कर दिया. पुरुषों के लिए शेरवानी और महिलाओं के लिए क्रोप्ट पेंट, फ्लूइड पायजामा आदि अलग-अलग रंगों में दिखाई पड़ी, जिसे किसी भी अवसर पर पहना जा सकता है.
View this post on Instagram
ये भी पढ़ें- Holi Special: होली की मस्ती में चलाए फैशनेबल टी-शर्ट का जादू
नवीनता की झलक
View this post on Instagram
नए-नए डिजाईनरों को उत्साह देने की दिशा में लक्मे फैशन वीक का पहले दिन का पहला शो आई एन आई ऍफ़ डी की तरफ से ‘जेन नेक्स्ट’ रहा. इसमें बंगाल और कश्मीर के 2 डिजाईनरों को शामिल किया गया. बंगाल के नवोदय डिज़ाइनर राहुल दास गुप्ता, जिन्होंने ‘क्राफ्ट इन द फॉरफ्रंट’ के अंतर्गत एथनिक स्टाइल में और कश्मीर के वजाहत ने अपनी ब्रांड ‘रफुघर’ के अंतर्गत परंपरागत स्टाइलिश लुक में परिधान प्रस्तुत किये. इसमें दोनों डिजाईनर्स ने लुप्तप्राय मोटिफ्स और कारीगरी को अधिक महत्व दिया.
आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें
डिजिटल
गृहशोभा सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं
- गृहशोभा मैगजीन का सारा कंटेंट
- 2000+ फूड रेसिपीज
- 6000+ कहानियां
- 2000+ ब्यूटी, फैशन टिप्स
डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन
गृहशोभा सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं
- गृहशोभा मैगजीन का सारा कंटेंट
- 2000+ फूड रेसिपीज
- 6000+ कहानियां
- 2000+ ब्यूटी, फैशन टिप्स
- 24 प्रिंट मैगजीन