जब भी फैशन की बात होती है तो मन में सबसे पहले मनीष मल्होत्रा का नाम आता है. बचपन से कुछ अलग फैशन के क्षेत्र में करने की इच्छा रखने वाले मनीष ने पारंपरिक रंगों, क्राफ्टमेनशिप, टेक्सचर, कढ़ाई और ग्लैमरस पहनावे के साथ अपनी एक अलग छवि बनाई है. वे केवल परिधान के लिए ही नहीं, बल्कि हर व्यक्ति को एक अलग पहचान देने के लिए जाने जाते है. बॉलीवुड की सारी हीरोइनें उसकी पोशाक पहनने के लिए लालायित रहती है. अभिनेत्री जूही चावला से लेकर श्रीदेवी, करीना कपूर, करिश्मा कपूर आदि सभी ने मनीष की पोशाक की कारीगरी को सराहा है. कॉलेज में पढाई करते हुए मनीष ने कई छोटे-छोटे मॉडल एसाइनमेंट किये. पढाई पूरी करने के बाद वे इस क्षेत्र में उतरे और एक के बाद एक फैशन शो करते गए. पहला ब्रेक उन्हें डेविड धवन ने फिल्म ‘स्वर्ग’ में जूही चावला के परिधान के लिए दिया था. इसके बाद उन्हें पीछे मुड़कर देखना नहीं पड़ा. उनके इस काम में उनकी माँ ने हमेशा उन्हें प्रेरित किया. साल 2005 में उन्होंने अपनी ब्रांड लेवल मनीष मल्होत्रा को लॉन्च किया, जिसकी अभी 15 साल पूरे हुए है. 

man

ये भी पढ़ें- Festive Special: कभी राजस्थानी तो कभी साउथ इंडियन, हर ब्राइडल लुक में कमाल लगती है रश्मि देसाई

लक्मे फैशन वीक 2020 के अवसर पर उन्होंने शबाना आज़मी के पिता द्वारा स्थापित एनजीओ मिजवां फाउंडेशन के साथ मिलकर ‘रूहानियत’ के अंतर्गत क्लासिक और परम्परिक फैशन रैम्प पर उतारें. इसमें शो स्टॉपर कार्तिक आर्यन रहे. मनीष को इसकी प्रेरणा मुग़ल काल की कारीगरी से मिला. जिसके लिए उन्होंने जयपुर, उदयपुर, लखनऊ, अवध आदि स्थानों पर गए और वहां के कारीगरों से सारे वस्त्र तैयार करवाएं है. 

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD48USD10
 
सब्सक्राइब करें

गृहशोभा सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं

  • गृहशोभा मैगजीन का सारा कंटेंट
  • 2000+ फूड रेसिपीज
  • 6000+ कहानियां
  • 2000+ ब्यूटी, फैशन टिप्स
 
गृहशोभा इवेंट्स में इन्विटेशन

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD100USD79
 
सब्सक्राइब करें

गृहशोभा सब्सक्रिप्शन से जुड़ेें और पाएं

  • गृहशोभा मैगजीन का सारा कंटेंट
  • 2000+ फूड रेसिपीज
  • 6000+ कहानियां
  • 2000+ ब्यूटी, फैशन टिप्स
  • 24 प्रिंट मैगजीन
गृहशोभा इवेंट्स में इन्विटेशन
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...