टर्की के इस्तांबुल से दिल्ली आ रही इंडिगो की एक फ्लाइट (Istanbul to Delhi flight) में एक
पैसेंजर और एयर होस्टेस (विमान परिचारिका) के बीच खाने के ऑप्शन को लेकर तीखी बहस
हुई. भाषा की खबर के मुताबिक, उड़ान के दौरान हुई इस तीखी बहस (Argument in
Istanbul to Delhi flight) का वीडियो बुधवार को सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ.
यह घटना 16 दिसंबर की है. खबर के मुताबिक, वीडियो में इंडिगो की एयर होस्टेस (IndiGo air hostess) को यात्री को कहते सुना जा सकता है, मेरी क्रू आपकी वजह से रो रही है. पैसेंजर को उससे कहते सुना जा सकता है, आप पैसेंजर की नौकर हैं. जिस पर विमान परिचारिका ने कहा, मैं कर्मचारी हूँ और आपकी नौकर नहीं हूँ. वीडियो करीब एक मिनट का है. वीडियो में एक बार पैसेंजर ने एयर
होस्टेस से कहा कि आप चिल्ला क्यों रही हैं? शट अप (चुप हो जाओ). यह वीडियो फ्लाइट के
दौरान मौजूद किसी तीसरे पैसेंजर ने बनाया है.
इंडिगो (IndiGo) के मुताबिक, मामला कुछ पैसेंजर्स द्वारा भोजन का विकल्प चुनने से जुड़ा है.
डीजीसीए (DGCA) के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार नियामक इस घटना को देख रहा है
और उचित कार्रवाई करेगा. जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी संजीव कपूर ने क्लिप
के बारे में ट्वीट किया कि उन्होंने कई सालों में लोगों को चालक दल के सदस्यों को थप्पड़
मारते और फ्लाइट के दौरान अपशब्द कहते देखा है. उन्होंने कहा कि शारीरिक या मौखिक
दुर्व्यवहार या अपमान स्वीकार्य नहीं है.
इस बीच अब एक अन्य एयरलाइन जेट एयरवेज के सीईओ संजीव कपूर ने वायरल वीडियो
पर प्रतिक्रिया दी है. संजीव कपूर ने अपने ट्विटर प्रोफाइल पर ये वीडियो पोस्ट किया और
लिखा है कि चालक दल भी इंसान हैं. इस एयर होस्टेस को इस ब्रेकिंग पॉइंट पर आने में काफी
समय लगा होगा. उन्होंने एयर होस्टेस के साथ सहानुभूति व्यक्त की और बताया कि कैसे कुछ
यात्री अपने दुर्व्यवहार और अपशब्द से केबिन क्रू की आत्मविश्वास को हिला देते है.इसके
अलावा क्रू को थप्पड़ खाते और गाली सुनते भी उन्होंने देखा है,कभी उन्हें नौकर तक कहा
जाता है.