डोरबेल की आवाज सुन कर जैसे ही शिप्रा ने दरवाजा खोला. आदित्य उस के सामने खड़ा था. जैसेकि इंसान के बोलनेसमझने से पहले ही आंखें बहुत कुछ बोलसुन, समझ जाती हैं उसी तरह शिप्रा और आदित्य को पता चल गया था कि दोनों से गलती हुई है. दोनों में से किसी ने बात खत्म करने की नहीं सोची थी. बहस बहुत छोटी सी बात की थी.

उस दिन शिप्रा अपने भाईभाभी के शादी की सालगिरह पर जाने को तैयार बैठी थी. आदित्य ने भी 5 बजे आने को बोला था पर औफिस में ऐन मौके पर मीटिंग की वजह से भूल गया. फोन साइलैंट पर था तो आदित्य ने फोन उठाया नहीं. काम समेटते साढे 6 बज गए. काम खत्म कर फोन देखा तो शिप्रा की 13 मिस्ड कौल्स थीं. आननफानन में आदित्य घर की तरफ भागा पर घर पहुंचतेपंहुचते 7 बज गए.

उधर शिप्रा का गुस्सा 7वें आसमान पर था. आदित्य ने तुरंत शिप्रा को सौरी बोला पर शिप्रा ने तो जैसे सुना ही नहीं और अकेले ड्राइवर के साथ मायके चली गई. आदित्य भी तब तक नाराज हो चुका था कि यह भी कोई बात हुई कि सामने वाले को कुछ कहने का मौका ही न दो. वह भी पीछे से नहीं गया.

उधर शिप्रा से मायके में हरकोई आदित्य को पूछ रहा था. बहाने बनातेबनाते शिप्रा का मूड बहुत औफ हो गया. पार्टी खत्म होने के बाद सारे मेहमान चले गए तो शिप्रा ने गुस्से में ड्राइवर को घर भेज दिया और खुद मां के पास रुक गई.

‘‘आदित्य मीटिंग से लौटेगा तो तुम्हें मिस करेगा,’’ भाभी ने मजाक किया.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...