कहानी के बाकी भाग पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

युवान से सहानुभूति तो रखी जा सकती है पर प्रेम और विवाह नहीं किया जा सकता और फिर धीरेधीरे नीमा ने युवान से किनारा कर लिया. हालांकि  युवान को ऐसे रूखे व्यवहार की आशा नहीं थी नीमा से पर उस दिन मोबाइल पर आए हुए व्हाट्सऐप संदेश ने युवान को नीमा की बेरुखी से परिचित करा ही दिया.

‘‘यू नो युवान... मेरे घर वाले मेरी मरजी के खिलाफ मेरी शादी कहीं और करना चाह रहे हैं और मेरे मना करने पर भी मु   झ पर दबाव बना रहे हैं. इसीलिए मैं अब तुम से शादी नहीं कर सकती. मु   झे लगता है तुम मेरी मजबूरी सम   झोगे, चाहो तो मु   झे सोशल मीडिया से भी ब्लौक और अन्फ्रैंड कर सकते हो पर मैं तुम्हें एक दोस्त के रूप में हमेशा याद रखूंगी... बाय.

यह संदेश पढ़ कर युवान के मन में बहुत कुछ टूट गया पर बदले में एक डूबती हुई फीकी सी मुसकराहट उस के चेहरे पर फैल गई जिस का साथ उस के छलके आंसुओं ने भी दे दिया.

नीमा एक अत्यंत महात्त्वाकांक्षी लड़की थी और ऐशोआराम का जीवन चाहती थी. अब जबकि उस के जीवन से युवान का चैप्टर क्लोज हो चुका था इसलिए उस ने अपने घर वालों की मदद से अपने लिए एक ऐसे जीवनसाथी की खोज करनी शुरू कर दी जो पैसे वाला हो और इस के लिए रिश्तेदारों, दोस्तों और मैट्रीमोनीयल साइट्स की मदद ली जाने लगी और कुछेक महीनों के बाद नीमा की तलाश पूरी हुई जब उसे विवाह डौटकौम पर एक 35 साल के 1 युवक का प्रोफाइल दिखा जो रोबीला होने के साथसाथ पैसे वाला भी था. शामक नाम था उस का. शामक आर्मी से ऐच्छिक रिटायरमैंट ले चुका था और अब एक सिक्यूरिटी एजेंसी चला रहा था. शामक की यह एजेंसी फैक्टरी में, मौल्स में और ओहदे और पैसे वाले लोगों को सुरक्षा प्रदान करने का काम करती थी. नीमा उस के मातापिता और भाई शामक से मिले. उस का लाइफस्टाइल देख कर ही इंप्रैस हो गए. उन्हें ऐसा लग कि शामक ने उन से कुछ भी छिपाया नहीं था. उस ने यह बताया कि उस के मातापिता की मौत के बाद उस के चाचा ने ही उसे पढ़ायालिखाया और उस का पूरा ध्यान रखा बदले में शामक ने भी मन से  पढ़ाई करी और कई प्रतियोगिताओं में अव्वल रहा और बाद में अपने मजबूत शरीर और फिटनैस के दम पर सेना में नौकरी हासिल कर ली. शामक भी अपने चाचा के लिए हर महीने अपनी सैलरी का आधा हिस्सा भेजना नहीं भूलता था.

आगे की कहानी पढ़ने के लिए सब्सक्राइब करें

डिजिटल

(1 साल)
USD10
 
सब्सक्राइब करें

डिजिटल + 24 प्रिंट मैगजीन

(1 साल)
USD79
 
सब्सक्राइब करें
और कहानियां पढ़ने के लिए क्लिक करें...